Home » इंडिया » CBSE Class 12 Economics re-exam 2018, CBSE 12 Economics Exam, cbse economics re exam, 6 lakhs students appear In CBSE 12 Economics Exam
 

CBSE Class 12 Economics Re-exam 2018: कड़ी सुरक्षा के बीच दोबारा चल रहा है एग्जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2018, 10:57 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश भर में आज (25अप्रैल) केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) का 12वीं क्लास का इकोनॉमिक्स पेपर दोबारा हो रहा है. इससे पहले ये पेपर 26 मार्च को हुआ था. पेपर लीक हो जाने के बाद CBSE ने इसे रद्द घोषित कर दिया गया था और दोबारा पेपर होने की घोषणा की थी.

देश भर में आज सीबीएसई के 12वीं क्लास का इकॉनोमिक्स का पेपर दोबारा हो रहा है. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए गए हैं. परीक्षा सुबह 10 बजे से 1.30 बजे तक चलेगी. बता दें कि इस परीक्षा के लिए सीबीएसई ने नया एडमिट कार्ड जारी किया है.

पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई इस बार पहले से अधिक सख्त दिखाई दे रही है. इसके लिए सीबीएसई ने 10 बजे के बाद किसी को परीक्षा कक्ष में प्रवेश ना देने की घोषणा की थी. बोर्ड ने घोषणा की थी कि बिना बोर्ड की अनुमति के 10 बजे के बाद किसी छात्र को परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगी.

परीक्षा के मद्देनजर सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की भीड़ दिखाई देने लगी थी. बता दें कि पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई ने इस बार सेंटर पर एग्जाम के ही दिन सुबह पेपर भेजना शुरु किया है. जिससे पेपर दोबारा लीक ना हो पाए. बताया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड ने इस पेपर को नए सिरे से सेट किया है. बता दें कि इस परीक्षा में करीब 6 लाख विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं. परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारों का कहना है कि इस देरी का असर परीक्षा के नतीजे घोषित करने पर ज्यादा नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- सावधान! देश की इन यूनिवर्सिटी में भूलकर ना लें एडमिशन, UGC ने किया है फर्जी घोषित

First published: 25 April 2018, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी