Home » इंडिया » CBSE Paper leak: police arrested 3 people from himanchal along with one teacher
 

CBSE पेपर लीक मामले में पुलिस ने हिमाचल से टीचर समेत 3 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 16:03 IST

सीबीएसई पेपर लीक मामले में हिमाचल प्रदेश में स्कूल के तीन स्टाफ सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई पेपर लीक मामले में दो मामले दर्ज किये है. पहला मामला अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र के लीक होने से संबंधित 27 मार्च को दर्ज किया गया था, जबकि एक अन्य मामला गणित के प्रश्न पत्र के लीक होने के संबंध में 28 मार्च को दर्ज किया गया था.

पेपर लीक मामले में पहले भी पुलिस ने कई जगह छापेमारी की थी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के परीक्षा लीक मामले में दिल्ली पुलिस ने कई जगह छापेमारी की. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के भी कई इलाकों में यह छापेमारी की. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक 25 लोगों से पूछताछ की है.

ये भी पढ़ें-  CBSE Paper leak: पुलिस के हाथ लगे 40 मोबाइल नंबर, जल्द पकड़े जायेंगे आरोपी

 

पेपर लीक के बाद विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस ने मोदी सरकार को 'पेपर लीक सरकार' करार दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, "पहले, SSC पेपर लीक ने 2 करोड़ नौजवानों के भविष्य पर लगाया प्रश्न चिन्ह और अब CBSE दसवीं व बारहवीं का पेपर हुआ लीक! लाखों युवाओं का भविष्य अधर में! शिक्षा माफ़ियाँ के व्यारे-नारे! युवा फिर रहें मारे-मारे! मोदी जी जवाब दें?"

 

गौरतलब है कि लीक मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने अपनी अपराध शाखा का एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है. विशेष पुलिस आयुक्त आर.पी. उपाध्याय ने बताया, "एसआईटी का नेतृत्व संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार करेंगे. जांच करने वाली एसआईटी में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के पुलिसकर्मी शामिल हैं."

First published: 7 April 2018, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी