Home » इंडिया » CBSE Paper leak: Rahul gandhi says narendra Modi weak chaukidaar
 

CBSE पेपर लीक: राहुल गांधी का तंज- हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 13:56 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज एनालिटिका के बाद सीबीएससी पेपर लीक मामले में नरेंद्र मोदी पर तंज़ कैसा है. राहुल ने हैशटैग 'बस एक और साल' के साथ ट्वीट किया है.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो मामले दर्ज करके 12वीं कक्षा का अर्थशास्त्र का पेपर तथा 10वीं कक्षा का गणित का पर्चा कथित रूप से लीक होने के मामले की जांच शुरू कर दी है. इतना ही नहीं पुलिस ने इस मामले में करीब 25 लोगों से पूछताछ की है जिसमें अधिकतर छात्र हैं जिनके पास हाथ से लिखा प्रश्‍न पत्र था.

ये भी पढ़ें- भाजपा सांसद के बोल- रेप करने वालों को सरेआम मार देनी चाहिए गोली

 

राहुल गांधी ने कहा है कि पहले कैंब्रिज एनालिटिका का डेटा लीक हुआ. इसके बाद आधार की जानकारी लीक हुई. एसएससी एग्‍जाम के पेपर तक लीक हो गए. कांग्रेस अध्‍यक्ष इतने पर भी नहीं रूके उन्‍होंने लिखा की कर्नाटक चुनाव की तारीख तक लीक हो गई और अब सीबीएससी के 10 के गणित और 12 का इकॉनोमिक्‍स का पेपर तक लीक हो गए. उन्‍होंने कहा कि हर चीज लीक है क्‍योंकि चौकीदार वीक है.

वहीं बुधवार को कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपति भवन में मीडिया कर्मियों को प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने को लेकर पीएम मोदी के 2014 के चुनावी नारे ‘अच्छे दिन’ पर तंज कसा था. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उन्हें रायसीनाहिल से और पीछे धकेला जाएगा. राहुल ने कहा, ‘कुछ दिनों बाद आप वहां पहुंच जाओगे... इंडिया गेट के बाहर. उसके बाद संभवत: आपको वहां भी नहीं खड़े होने दिया जाएगा.’’ गांधी ने मुस्कुराते हुए व्यंग्य किया, ‘ अच्छे दिन आ गये हैं.’

मीडियाकर्मियों की शिकायत थी कि जब विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिलने गये तो उन्हें राष्ट्रपति भवन के भीतर जाने की अनुमति नहीं दी गयी जबकि पूर्व में उन्हें भीतर जाने दिया जाता था. मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने कहा कि राजनीतिक नेताओं द्वारा राष्ट्रपति भवन के अंदर संवाददाता सम्मेलन करने अनुमति नहीं है तथा यह परंपरा संस्था के निष्पक्ष स्वरूप पर बल देने के लिए बनायी गयी है.

First published: 29 March 2018, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी