Home » इंडिया » CBSE UGC NET: Harassment of Female aspirant for wearing jumpsuit in DPS Siliguri
 

CBSE NET की परीक्षा देने जंपसूट पहनकर गई छात्रा, टीचर ने लौटा दिया घर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 16:09 IST

सीबीएसई नेट की परीक्षा देने गई एक लड़की को डीपीएस सिलीगुड़ी की टीचर ने इसलिए परीक्षा में नहीं बैठने दिया क्योंकि उसने जंपसूट पहना था. इसके बाद लड़की ने अपने साथ हुए उत्पीड़न का दर्द फेसबुक में बयां किया. बता दें कि जंपसूट एक तरह का मॉडर्न परिधान होता है जिसमें पैंट और शर्ट जुड़े हुए होते हैं. 

दिल्ली युनिवर्सिटी में अंग्रेजी में मास्टर्स करने वाली तिरना सेनगुप्ता का 8 जुलाई को दिल्ली पब्लिक स्कूल, सिलीगुड़ी में सीबीएसई द्वारा आयोजित नेट का एक्जाम था. तिरना ने अपने फेेसबुक पेज पर लिखा कि एक्जाम देने जाते से गेट पर निरीक्षकों ने मुझसे मेरे ड्रेस को लेकर कहा कि आपने ऐसी ड्रेस पहना है आप परीक्षा नहीं दे सकती हैं. उन्होंने मुझे घर लौट जाने को कहा. 

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री के विवादित बोल : मोदी जितने लोकप्रिय होंगे, मॉब लिंचिंग की घटनाएं उतनी बढ़ेंगी

उन्होंने लिखा कि लाइफ में पहली बार मुझे मेरे कपड़े के लिए शर्मिंदा किया गया. इससे पहले भी मैं जंपसूट पहनकर एक्जाम देने जा चुकी हूं. इसे पहनकर मुझे आराम मिलता है. लेकिन डीपीएस सिलीगुड़ी के टीचरों द्वारा मुजे अपमानित किया गया. 

आपको बता दें कि पहले नेट की परीक्षा यूजीसी कराती थी लेकिन पिछले कुछ सालों से इसे सीबीएसई कराती है. नेट की परीक्षा में ड्रेसकोड के लिए कोई गाइडलाइन नहीं है. केवल इलेक्ट्रॉनिक सामान और घड़ी लेकर आप परीक्षा नहीं दे सकते.

पढ़ें- अलवर में मॉब लिंचिंग पर ओवैसी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना- गाय को जीने का हक़ मुसलमान को नहीं

सेनगुप्ता ने आरोप लगाया कि अन्य स्टूडेंट्स को घड़ी पहनकर जाने दिया जा रहा था लेकिन मुझे ड्रेस के लिए अपमानित किया गया. जबकि मैंने सीबीएसई द्वारा दिए गए गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया. न तो मैं घड़ी पहनकर आई थी इसके अलावा एडमिट कार्ड और बाकी चीजें मैंने ली थीं.

सेनगुप्ता ने कहा कि मैंने डीपीएस के टीचरों से पूछा भी कि मुझे क्यों नहीं भीतर जाने दिया जा रहा है लेकिन उन्होंने मुझे अंदर नहीं जाने दिया. इसके बाद मैं घर गई और सलवार कमीज पहनकर आई तब मुझे परीक्षा में बैठने दिया गया.

First published: 21 July 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी