Home » इंडिया » Cctv is not working for 75 days while jayalalithaa admitted in apollo hospital Delhi
 

जयललिता की मौत पर बडा़ खुलासा, 75 दिन तक बंद थे ICU के सभी CCTV

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 7:42 IST
(File Photo)

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. ये खुलासा अपोलो हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी रेड्डी ने किया है. उन्होने बताया," इलाज के दौरान जयललिता 75 दिन आईसीयू में अकेली ही रहीं थीं और इस दौरान आईसीयू के सभी सीसीटीवी कैमरे बंद थे."

उन्होने बताया कि ये सब उनकी सुरक्षा को देखते हुए किया गया. हम नहीं चाहते थे कि उनकी कोई वीडियोग्राफी करे. इसके अलावा उन्हें कोई परेशानी ना हो इसे देखते हुए उस फ्लोर के सारे मरीजों को दूसरे फ्लोर में शिफ्ट किया गया. जयललिता का इलाज करने वाले डॉक्टर ही उनसे मिलते थे. 75 दिनों तक हमने वहां के सारे सीसीटीवी बंद कर दिए थे. उन पर कोई नजर ना रख सके इसलिए ये बड़ा फैसला लिया गया था.

गौरतलब है कि जयललिता की मौत 5 दिसंबर, 2016 की रात दिल का दौरा पड़ने के वजह से हुई थी. उनकी मौत की जानकारी उनकी मौत के 24 घंटे बाद बाहर आई थी. आपको बता दें कि जयललिता को हार्टअटैक के बाद 22 सितंबर 2016 को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

गौरतलब है कि जयललिता की मौत की जांच एक अायोग कर रहा है. डॉ. प्रताप सी रेड्डी ने बताया कि उनकी मौत से संबधित सभी दस्तावेज अस्पताल प्रबंधन ने आयोग को सौंप दिये हैं. जयललिता की करीबी शशिकला ने आयोग को बताया था कि आखिरी दिनों में अस्पताल में उनकी वीडियोग्राफी कराई गई थी.

तीन बार संभाली तमिलनाडु की सत्ता

जयललिता ने एमजी रामचंद्रन के साथ साल 1982 में राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. साल 1987 में रामचंद्रन के  निधन के बाद उन्होंने पार्टी की कमान अपने हाथ में ली. 24 जून, 1991 में जयललिका पहली बा राज्य की पहली निर्वाचित मुख्‍यमंत्री और राज्य की सबसे कम उम्र की मुख्यमंत्री रहीं.

इसके बाद अप्रैल 2011 में जब 11 दलों के गठबंधन ने 14वीं राज्य विधानसभा में बहुमत हासिल किया तो वे तीसरी बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनीं. राजनीति में उनके समर्थक उन्हें अम्मा (मां) नाम से पुकारते थे. उन्होंने इस नाम से कई सराकरी योजनाएं शुरू की.

ये भी पढ़ें- जयललिता की मौत का क्या है सच, जानिए अपोलो अस्पताल ने अब क्या कहा?

First published: 23 March 2018, 7:40 IST
 
अगली कहानी