Home » इंडिया » Ceasefire Violation in Balakot Sector of Poonch in Jammu Kashmir by Pakistan One Army Personnel lost his life
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2020, 9:59 IST

Ceasefire Violation in Balakot Sector of Poonch: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. सीमापार से लगातार भारतीय सीमा में संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया जा रहा है. शनिवार (Saturday) को एक बार फिर से पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन (Violation) किया. भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि इस संघर्ष में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी पाकिस्तान की ओर से उरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था.

नोएडा में गिरी बहुमंजिला इमारत, दो लोगों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका, सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान


जिसमें एक आम नागरिक की मौत हो गई थी. मरने वाले की पहचान अल्ताफ हुसैन की रूप में हुई थी. बता दें कि भारतीय जवानों से कश्मीर घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे अभियान तेज किए हैं तभी से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. उसके बाद से लगातार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. या फिर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश करता रहता है. लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय जवान आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के हर नापाक इरादे को नाकाम कर देते हैं. बावजूद इसके पाकिस्तान लगातार भारत को उकसाने के लिए नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम देता रहता है.

Corona Virus Update: दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 6.82 लाख के पार, एक करोड़ 77 लाख लोग संक्रमित

चॉकलेट ने ले ली मासूम बच्चे की जान, गले में अटकने के बाद तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

इससे पहले बुधवार को उरी में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना के एक पोर्टर की मौत हो गई थी. वहीं इससे पहले पाकिस्तान की और से सीजफायर उल्लंघन किए जाने पर सोमवार को भारतीय सेना ने जबरदस्त कार्रवाई की जिसमें पाक सेना का जवान मारा गया गया था वहीं 8 अन्य पाकिस्तानी जवान घायल हो गए थे.

गायिका आशा भोसले को मिला 2 लाख का बिजली बिल, शिकायत का ये मिला जवाब

First published: 1 August 2020, 9:59 IST
 
अगली कहानी