Home » इंडिया » Ceasefire violation in Uri and Rajouri sector by pakistan three pak soldiers killed
 

उरी-राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में तीन पाक सैनिक ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 19:56 IST
(File Photo)

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के उरी और राजौरी सेक्टर में फायरिंग की गई. भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया. सूत्रों के मुताबिक, भारतीय कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के तीन जवान ढेर हो गए हैं. इससे पहले पाकिस्तान की ओर से पांच भारतीय सैनिकों को एलओसी पर युद्ध विराम के दौरान मारे जाने का दावा किया गया था, जिसका भारतीय सेना ने खंडन किया है.

वहीं बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम किया था. पाकिस्तानी सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश के लिए पाक सेना की चौकियों से आतंकियों को भारी कवर फायर दिया जा रहा था.

वहीं पिछले कई दिनों से आरएस पुरा सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर प्रशासन की ओर से कड़ी चौकसी की व्यवस्था की गई है. जहां सुरक्षाबल पाकिस्तानी क्षेत्र में चल रही गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए है. हालांकि, सीमा पर अभी तक सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती नहीं की गई. रुटीन के मुताबिक मौजूद जवान पाकिस्तान क्षेत्र में पैनी नजर रखे हुए हैं. वहीं रात के वक्त स्थानीय पुलिस के साथ ग्रामीण सुरक्षा समितियों के जवान भी रातभर गश्त कर रहे हैं.

आजादी का जश्न मनाने आर्मी ड्रेस में लद्दाख पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी

First published: 15 August 2019, 19:56 IST
 
अगली कहानी