Home » इंडिया » Central Government Asks Security Forces not to Launch Operations in Jammu and Kashmir During the Month of Ramzan
 

सरकार ने मानी महबूबा मुफ्ती की मांग, रमजान के महीने में सेना नहीं चलाएगी ऑपरेशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 16:47 IST

रमजान के महीन में जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकवादियों के खिलाफ कोई ऑपरेशन नहीं चलाएगी. केंद्र सरकार ने ये फैसला रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए लिया है. केंद्र ने इस संबंध में सुरक्षा बलों को दिशा निर्देश दिए हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि रमजान के महीने में राज्य में सेना द्वारा कोई आतंकवादियों के खिलाफ कोई ऑपरेशन ना चलाया जाए.

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री की ये बात मान ली और फैसला लिया कि रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कोई ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा.

केंद्र सरकार का ये फैसला भले ही महबूबा मुफ्ती और जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए कुछ खुशी देना वाला हो, लेकिन देश की सुरक्षा के लिहाज से इस सही नहीं माना जा रहा है. क्योंकि सीमा पार से होने वाली आतंकी गतिविधियां किसी भी महीने में नहीं थमती. ऐसे में सेना को आतंकवादियों के खिलाफ कोई ऑपरेशन ना चलाने की केंद्र के निर्देश सेना की परेशानियों को बढ़ा सकती है. साथ ही जम्मू-कश्मीर का माहौल भी खराब कर सकती है.

हालांकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बारे में सुरक्षा बलों को दिशा निर्देश दे दिये हैं कि रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सेना किसी तरह का कोई अभियान ना चलाए.

First published: 16 May 2018, 16:47 IST
 
अगली कहानी