Home » इंडिया » CG police arrested senior journalist Vinod verma from Ghaziabad
 

वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ़्तार किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2017, 10:15 IST

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य और वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने ग़ाज़ियाबाद स्थित उनके घर पर छापा मारकर अश्लील सीडी ज़ब्त की है. फिलहाल पुलिस कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें छत्तीसगढ़ ले जाने की तैयारी कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विनोद वर्मा के घर से छत्तीसगढ़ सरकार के एक मंत्री की आपत्तिजनक सीडी मिली है. इस सीडी में मंत्री एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में दिख रहे हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस का आरोप है कि पत्रकार विनोद वर्मा इसी सीडी के आधार पर मंत्री को ब्लैकमेल कर रहे थे.

ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने कैच न्यूज़ से बातचीत में पत्रकार विनोद वर्मा की  गिरफ्तारी की पुष्टि की है. इससे पहले विनोद वर्मा से ग़ाज़ियाबाद स्थित इंदिरापुरम थाने में कई घंटों की पूछताछ की गई. पत्रकार विनोद वर्मा अमर उजाला डॉट कॉम के संपादक रह चुके हैं. वह लंबे समय तक बीबीसी हिंदी में कार्यरत रहे हैं. उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार का कटु आलोचक माना जाता है.

उनके साथ हुई इस कार्रवाई पर वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है, 'गुरुवार-शुक्रवार की रात को तकरीबन तीन बजे छत्तीसगढ़ पुलिस ने यूपी पुलिस के सहयोग से BBC और अमर उजाला के पूर्व वरिषठ पत्रकार और लेखक विनोद वर्मा को उनके इंदिरापुरम (गाजियाबाद,यूपी) स्थित घर से हिरासत में ले लिया. वर्मा एडिटर्स गिल्ड आफ़ इंडिया के सदस्य भी हैं. इस वक्त उन्हें इंदिरापुरम थाने में बैठाकर रखा गया है। उन्हें एक पोर्न सीडी रखने का आरोपी बनाया जा रहा है. वह सीडी किसी प्रांतीय मंत्री की बताई जा रही है! पत्रकार को हिरासत में लेने की यह शैली मुझे इमरजेंसी की याद दिला रही है.'

विनोद वर्मा के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस की इस कार्रवाई की चौतरफा निंदा हो रही है.

First published: 27 October 2017, 10:13 IST
 
अगली कहानी