Home » इंडिया » Chamki Bukhar: CM Nitish Kumar reached at SKMCH hospital of Muzaffarpur
 

चमकी बुखार: CM नीतीश कुमार ले रहे थे अस्पताल का जायजा तभी बच्चे ने तड़पकर गंवा दी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 14:12 IST

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) यानी चमकी बुखार से पिछले एक हफ्ते में 108 बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं. बच्चों की मौत शुरू होने के 17 दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी आज स्थिति का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे. इस दौरान सीएम के सामने ही एक बच्चे ने अपनी जान गंवा दी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मरीज बच्चों और उनके परिजनों का हाल जानने के लिए श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SKMCH) पहुंचे थे. इस दौरान उन्हें वहां लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. अस्पताल के बाहर खड़े लोगों ने 'नीतीश वापस जाओ' के नारे लगाए. लोगों ने नीतीश कुमार को काला झंडा भी दिखाया.

सीएम के दौरे से पहले से ही आशंका थी कि वरोध होगा जिसे लेकर SKMCH अस्पताल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. इसके बावजूद लोगों ने परिसर के बाहर सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी की.

 

सीएम के दौरे के दौरान कई बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया और अंदर आने से रोका गया. इसकी वजह से भी लोगों का आक्रोश बढ़ गया. पीड़ित लोग मुख्यमंत्री के देर से आने के साथ अस्पताल में सुविधाओं के अभाव को लेकर भी खासा नाराज हैं. 

मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान पूरे अस्पताल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया. बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल और बिहार पुलिस के जवान लगाए गए. 

बिहार: चमकी बुखार से मर रहे बच्चों के लिए बुलाई गई मीटिंग, मैच का स्कोर पूछते रहे स्वास्थ्य मंत्री

Video: साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कुछ ऐसे लिया शपथ, लोकसभा में होने लगा हंगामा

First published: 18 June 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी