Home » इंडिया » Chandra Kumar Bose to contest against Mamata Banerjee
 

ममता बनर्जी बनाम चंद्र कुमार बोस: दिलचस्प हुआ बंगाल का मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते चंद्र कुमार बोस अगले महीने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की.

इस मौके पर चंद्र बोस ने कहा, 'यह मेरी लड़ाई नहीं है. यह कोशिश पश्चिम बंगाल के विकास के लिए है. समय आ गया है कि बंगाल में बदलाव लाया जाए और यह बदलाव बीजेपी लाएगी.'

पश्चिम बंगाल में छह चरणों में मतदान होगा. वहां 4 अप्रैल, 11 अप्रैल, 17 अप्रैल, 25 अप्रैल, 30 अप्रैल, 5 मई को वोट डाले जाएंगे. राज्य में विधानसभा की कुल 294 सीटें है.

इससे पहले 25 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में चंद्र कुमार बोस पार्टी में शामिल हुए थे. 55 वर्षीय चंद्र बोस अमिय नाथ बोस के बेटे हैं. वह 'द ओपन प्लेटफॉर्म फॉर नेताजी' नामक मंच के संयोजक हैं.

इस मंच से नेताजी के परिजन और इतिहासकार जुड़े हुए हैं. यह मंच नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करने को लेकर दशकों से अभियान चला रहा है. चंद्र बोस ने लंदन के हेंडन कॉलेज से अर्थशास्त्र की शिक्षा हासिल की है.

First published: 9 March 2016, 7:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी