Home » इंडिया » Chandrababu Naidu Beging His Hunger Strike In Delhi At AP Bhawan
 

PM मोदी के खिलाफ चंद्रबाबू नायडू ने खोला मोर्चा, दिल्ली में शुरु की भूख हड़ताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2019, 10:11 IST

कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने वाला है. लेकिन देश की सभी पार्टियों ने चुनाव से पहले ही कमान संभाल ही है और चुनावी मूड में आ गई हैं. आज यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रियंका गांधी वाड्रा, राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया रोड शो करने जा रहे हैं तो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली के आंध्र प्रदेश भवन में भूख हड़ताल शुरु कर दी है.

भूख हड़ताल के लिए चंद्रबाबू नायडू अपने समर्थकों के साथ ट्रेन से दिल्ली पहुंचे हैं. दिल्ली पहुंचने के लिए नायडू ने बाकायदा दो ट्रेनें बुक कराईं और आंध्र प्रदेश से दिल्ली का रुख किया. बता दें कि नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ एक दिन की भूख हड़ताल पर हैं.

 

बता दें कि आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग को लेकर नायडू आंध्र प्रदेश भवन पर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं. उनके साथ पार्टी के तमाम नेता भी मौजूद हैं. भूख हड़ताल से पहले नायडू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

बता दें कि टीडीपी ने राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल बीजेपी नीति एनडीए से नाता तोड़ दिया था. नायडू आज रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. इसके बाद वे मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना दे रहे हैं. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल हैं.

 भूखहड़ताल पर बैठे नायडू ने कहा, "यदि आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हैं तो हम जानते हैं कि उन्हें कैसे पूरा करवाया जाना है. यह आंध्र प्रदेश के लोगों के आत्मसम्मान को लेकर है. जब भी हमारे आत्मसम्मान पर हमला किया जाएगा, हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. मैं इस सरकार को चेतावनी देता हूं और खासतौर से पीएम को कि वह व्यक्तिगत हमले करना बंद करें.”

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "आज हम यहां केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध करने के लिए आए हैं. धरने से एक दिन पहले कल पीएम आंध्र प्रदेश के गुंटूर पहुंचे थे. जिसकी जरूरत है मैं वही मांग रहा हूं.”

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी का आज लखनऊ में रोड शो, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भरेंगी जोश

First published: 11 February 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी