Home » इंडिया » chandrayaan 2 launch social media reaction users on pakistan
 

चंद्रयान-2 लॉन्च होने से झूमा सोशल मीडिया, पाकिस्तान की कुछ इस तरह ले रहा मजे

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2019, 17:11 IST

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा चंद्रयान-2 लॉन्च करने के बाद सभी भारतीयों का गर्व से सीना चौ़ड़ा हो गया है. GSLV MK-3 आज दोपहर 2.43 मिनट पर  चंद्रयान-2 को लेकर सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से रवाना हुआ. इस चंद्रयान-2 के लॉन्च होने के बाद देश के सभी भारतीय एकजुट होकर एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं.

इसी दौर में सोशल मीडिया भी पीछे नहीं. सोशल मीडिया पर भी चंद्रयान-2 लॉन्च होने के बाद से अलग ही खुशी की लहर छाई हुई है. एक ओर जहां लोग चंद्रयान-2 के लॉन्च होने पर खुशियां और बधाईयां दे रहे हैं. वहीं, बहुत से ऐसे सोशल मीडिया यूजर्स हैं, जो पाकिस्तानियों के मजे लेने से पीछे नहीं हट रहे. 

इन्हीं में से कुछ यूजर्स ने लिखा, "कुछ देशों के झंडे पर चांद बना है तो कुछ देशों ने चांद पर झंडे गाड़ दिए हैं."

एक अन्य यूजर ने टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उलटा चश्मा' की एक फोटो के साथ लिखा, "चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग देखकर पाकिस्तान को शायद हार्ट अटैक आ गया."

वहीं, कुछ यूजर तो चंद्रयान-2 की तुलना भगवान शिवा से कर दी.

एक अन्य यूजर ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फोटो लगाकर यह कैप्शन लिखा...

एक अन्य history pic ट्विटर हैंडल ने देश के पूर्व राष्ट्रपति और महान वैज्ञानिक अब्दुल कलाम को याद करते हुए उनकी तस्वीर शेयर की.

इसी तरह के हजारों मीम सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. मालूम हो कि चंद्रयान-2 अंतरिक्ष यान से 22 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक पृथ्वी के चारों ओर चक्कर लगाएगा. इसके बाद 13 अगस्त से 19 अगस्त तक चांद की ओर जाने वाली लंबी कक्षा में यात्रा करेगा. 

Chandrayaan 2 Launch: मिशन की सफलता के लिए बस के टायर पर मूत्र विसर्जन करते हैं अंतरिक्ष यात्री

 

First published: 22 July 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी