Home » इंडिया » Chandrayaan 2: PM Narendra Modi at ISRO says there are ups and downs in life
 

Chandrayaan 2: वैज्ञानिकों के लटके थे चेहरे, PM मोदी ने बढ़ाया हौसला, कहा- देश को आप पर गर्व

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2019, 3:10 IST

Chandrayaan 2 का विक्रम लैंडर चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग करने ही वाला था. इससे 2.1 किमी पहले ISRO का विक्रम लैंडर से संपर्क टूट गया. इसकी जानकारी देते हुए ISRO के चेयरमैन और बाकी वैज्ञानिक काफी मायूस हो गए थे. वैज्ञानिकों के चेहरे लटक गए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ढांढस बंधाया और हौसला दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिंदगी में हार-जीत चलती रहती है और उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों की काफी तारीफ करते हुए कहा कि देश को आप पर गर्व है. उन्होंने कहा कि आपकी इस मेहनत ने हमें बहुत कुछ सिखाया. बहादुरी से आगे बढ़िए.

पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों की पीठ थपथपाई और कहा कि मायूस होने की कोई जरूरत नहीं है. पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया. ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, "भारत को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है! उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और हमेशा भारत को गौरवान्वित किया है. ये साहसी होने के क्षण हैं, और हम साहसी होंगे! चेयरमैन इसरो ने चंद्रयान -2 पर अपडेट दिया. हमें उम्मीद है कि हम अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम पर कड़ी मेहनत करते रहेंगे."

पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से कहा कि आप लोगों ने विज्ञान और मानव जाति की काफी सेवा की है. आगे भी प्रयास जारी रहेगा. मैं पूरी तरह आपके साथ हूं. ऑल द बेस्ट. कांग्रेस पार्टी ने भी कहा कि देश को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है.

Chandrayaan 2: भारत का सपना टूटा, मात्र 2.1 किमी बची थी दूरी तभी..

First published: 7 September 2019, 3:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी