Home » इंडिया » Charges framed against suspended RJD MLA Raj Ballabh Yadav in rape of minor
 

छात्रा से रेप के मामले में निलंबित राजद विधायक राजवल्लभ यादव पर आरोप तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2016, 18:29 IST
(कैच न्यूज)

नाबालिग से कथित तौर पर बलात्कार किए जाने के एक मामले में आज एक जिला अदालत ने निलंबित राजद विधायक राज बल्लभ यादव तथा अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं. 

विशेष लोक अभियोजक श्यामेश्वर दयाल ने बताया कि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशि भूषण प्रसाद सिंह ने यादव के खिलाफ नाबालिग से बलात्कार के संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 सहित विभिन्न धाराओं और पोक्सो कानून 2012 के तहत आरोप तय किए.

पांच अन्य आरोपियों के खिलाफ ‘अनैतिक मानव व्यापार निरोधक कानून ’ के तहत आरोप तय किए गए. ये पांच आरोपी सुलेखा देवी, राधा देवी, तुसी देवी, छोटी कुमारी और संदीप हैं.

नेता पर नाबालिग छात्रा के साथ रेप का आरोप

राबड़ी देवी सरकार में मंत्री रह चुके नवादा के 53 वर्षीय राजद विधायक राज बल्लभ यादव पर फरवरी में एक नाबालिग छात्रा से रेप का आरोप लगा था. 

राजद विधायक ने राज्य के विभिन्न स्थानों पर अपनी संपत्ति कुर्क किए जाने की आशंका के चलते 10 मार्च को स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण किया था. इससे पहले वह मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद करीब एक माह तक फरार रहे थे.

पुलिस के अनुसार, पीड़ित छात्रा ने 9 फरवरी को बिहारशरीफ महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. इसमें उसने सुलेखा और विधायक पर आरोप लगाए थे.

ये मामला छह फरवरी का है. नाबालिग छात्रा बिहारशरीफ में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करती थी. छह फरवरी को पड़ोसी सुलेखा देवी बर्थडे पार्टी के बहाने उसे बस से बख्तियारपुर ले गई.

इसके बाद वहां पहले से खड़ी एक बोलेरो गाड़ी में छात्रा को बैठाकर विधायक के नवादा स्थित आवास पर ले गई और 30 हजार रुपये लेकर उनके हवाले कर दिया. आरोप है कि राज बल्लभ ने पूरी रात उसके साथ दुष्कर्म किया.

पार्टी ने किया निलंबित

इस मामले में सुलेखा देवी, उसकी मां राधा देवी, बेटी छोटी कुमारी, मौसेरी बहन तुसी कुमारी को पुलिस ने 25 फरवरी को हिलसा से गिरफ्तार किया था. मामले में 22 अप्रैल को नालंदा पुलिस ने यादव और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

यादव वर्ष 2015 में राजद के टिकट पर नवादा सीट से विधानसभा चुनाव जीते थे. पहले राजद सरकार में मंत्री रह चुके यादव को बलात्कार के आरोपों के बाद 14 फरवरी को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था.

First published: 6 June 2016, 18:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी