Home » इंडिया » Chattisgarh Election 2018: Congress win the the election, BJP lost
 

Chattisgarh Election 2018: रमन सिंह को बड़ा झटका, 15 साल के वनवास के बाद वापसी करेगी कांग्रेस !

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 10:27 IST

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सत्ता में वापसी की तैयारी कर ली है. 15 सालों से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस के लिए ख़ुशी का एक मौक़ा हो सकता है. रुझानों की मानें तो कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बढ़त बनाई हुई है. रमन सिंह को लगातार तीन बार की जीत के बाद इस साल हार का मुंह देखना पड़ सकता है. आज सुबह से ही देश की पांचों विधानसभाओं के लिए पड़े वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गयी है.

छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावी इलाकों को देखते हुए वोटों की गिनती के लिए सुरक्षा व्यवस्था को काफी पुख्त रखा जाएगा. नक्सलियों के प्रभाव के बावजूद राज्य में 76.60 पर्सेंट मतदान हुआ था. 2013 में यहां भाजपा को 49, कांग्रेस को 39 और 1-1 सीट बसपा और निर्दलीय को मिली थी.

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के 31,79,520 वोटर्स ने राज्य के 190 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदान के जरिये कर दिया है. आज जनता का फैसला वोटों की गिनती के बाद पूरे देश के सामने होगा. एग्जिट पोल की मानें तो राज्य में इस बार बीजेपी को पछाड़ कर कांग्रेस की सरकार बन सकती है. लेकिन वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि "मुझे पूरा भरोसा है लोगों को पता चल जाएगा कि बीजेपी सरकार बना रही है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान भी चाहता है BJP की हार, चुनावी नतीजों को लेकर बॉर्डर पार भी हलचल

कांग्रेस के लोगों को मुख्यमंत्री पद के लिए एक्शन प्लान तय करने दें लेकिन हम सरकार बना रहे हैं." अभी तक के रुझान से भी यही सामने आता है कि कांग्रेस 15 सालों के सत्ता के वनवास वापसी कर सकती है.

First published: 11 December 2018, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी