Home » इंडिया » 20 men thrash 2 students, 1 man for not standing for national anthem in Chennai
 

चेन्नई: सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के वक़्त खड़े नहीं होने पर तीन लोगों से मारपीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(फाइल फोटो )

चेन्नई के एक थिएटर में राष्ट्रगान बजने के वक्त खड़े नहीं होने पर तीन लोगों के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. यह घटना  चेन्नई के काशी थिएटर में फिल्‍म ‘चेन्नई 28-II’ की स्क्रीनिंग के दौरान घटी.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, फिल्म से पहले चलाए गए राष्ट्रगान के समय कुछ लोग सम्मान में खड़े नहीं हुए थे.  इंटरवल में विजय कुमार नाम के व्यक्ति ने फ्रीलांस फिल्म समीक्षक विजी का गिरेबान पकड़ के पूछा कि वह क्यों खड़ा नहीं हुआ था. इसके बाद बहस हुई जो मारपीट में बदल गई. 20 लोगों के एक ग्रुप ने विजी और दो अन्य महिलाओं सबरीता और शरीला की पिटाई की.

लॉ स्टूडेंट शरीला ने कहा कि हमारा इरादा किसी के अपमान का नहीं था. इसके बावजूद हमें पीटा गया और जान से मारने की धमकी दी गई. वहीं बाकी दर्शकों ने राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने वाले लोगों के बारे में कहा कि वह खड़े होना नहीं चाहते थे, लेकिन सेल्फी ले रहे थे.

सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे विजयकुमार ने कहा, "जब राष्ट्रगान बजाया जा रहा था तब वो लोग सेल्फी ले रहे थे. इस बात का बुरा सिर्फ मुझे ही नहीं, दूसरे कई लोगों को लगा."

गौरतलब है कि 30 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमाघरों में फिल्म दिखाने से पहले राष्ट्रगान बजाने का आदेश दिया था. कोर्ट ने ये भी कहा था कि राष्ट्रगान बजाते वक्त स्क्रीन पर तिरंगा दिखाया जाए. साथ ही, हॉल में मौजूद लोग राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हों.

First published: 12 December 2016, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी