Home » इंडिया » Chennai: 3 booked for sitting through national anthem at Intl film festival
 

चेन्नई: सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने पर तीन गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2017, 12:13 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. यह घटना चेन्नई के वड़ापलानी इलाके में स्थित प्लाज्जो सिनेमा हॉल में चल रहे चेन्नई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (सीआईएफएफ) के दौरान घटी. 

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को एक बुल्गेरियन फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान एक छात्रा समेत तीन लोग राष्ट्रगान के समय खड़े नहीं हुए. इस पर सीआईएफएफ के वालंटयिर्स और कुछ अन्य लोगों ने नाराजगी जताई तथा उन्हें बाहर जाने के लिए कहा. लेकिन, जब ये लोग बाहर नहीं गए तो कुछ लोगों ने इनके साथ हाथापाई की जिसके बाद पुलिस तीनों लोगों को थाने ले आई.

गिरफ्तार किए गए लोगों में कानून की छात्रा श्रीला, उनकी माँ और केरल के विनोद शामिल है. वड़ापलानी पुलिस ने तीनों के खिलाफ 'राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम के अपमान की रोकथाम कानून 1971' के तहत मामला दर्ज किया है. तीनों को बाद में जमानत मिलने के बाद छोड़ दिया गया.

पिछले साल 30 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिनेमाघरों में राष्ट्रगान अनिवार्य किये जाने के बाद से चेन्नई में इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले बीते 11 दिसंबर को चेन्नई के ही एक सिनेमाघर में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर कुछ लोगों के साथ मारपीट की गयी थी.

First published: 12 January 2017, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी