Home » इंडिया » chetan chauhan claims hanuman ji as player says god doesnt have any cast
 

अब टीम इंडिया के इस पूर्व दिग्गज ने हनुमान जी को बताया खिलाड़ी, जाति को लेकर कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2018, 14:19 IST

हाल में ही नेताओं में भगवान हनुमान की अलग-अलग जाति को बताने का सिलसिला लगातार जारी है. हाल में नेताओं ने उन्हें आदिवासी बताया है तो किसी ने उन्हें मुस्लिम बता दिया था.  इसी कड़ी में एक और नेता ने उन्हें जाट तक बता दिया था. अब इस बहस का हिस्सा उत्तर प्रदेश के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान बन गए है.

अमरोहा ज़िले के नौगांव सादात में इस विवाद को लेकर बात करते हुएचेतन चौहान ने कहा कि हनुमान जी कुश्ती लड़ते थे, खिलाड़ी भी थे, जितने भी पहलवान लोग हैं उनकी पूजा करते हैं. मैं उनको वही मानता हूं, हमारे इष्ट हैं, भगवान की कोई जाति नहीं होती. मैं उनको जाति में नहीं बांटना चाहता. आप को बता दें कि चेतन चौहान दो बार अमरोहा से सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा वो इस समय उत्तर प्रदेश सरकार में खेल, युवा कल्याण मंत्री हैं.

आप को बता दें कि इससे पहले चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को जाट बताया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि हनुमान 'जाट' थे. लक्ष्मी नारायण ने इस बार हनुमान के कर्मों के आधार पर उन्हें जाट समुदाय का बताया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया था जिसमे हनुमान की जाति को लेकर बीजेपी के नेता चौधरी नारायण ने बयान दिया है. वीडियो में वह कह रहे थे, 'मेरा मानना है कि हनुमान जी जाट थे, क्योंकि किसी को भी परेशानी या फिर मुश्किल में पड़ा देखकर जाट किसी को जाने बिना भी बचाने के लिए कूद पड़ता है.'

गौरतलब है कि इसके पहले भाजपा के ही एक विधायक बुक्कल नवाब ने हनुमान के बारे जाति से ऊपर उठकर एक बयान दिया था. बुक्कल नवाब ने हनुमान का धर्म ही बदलते हुए उन्हें मुसलमान बता दिया था.

First published: 24 December 2018, 14:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी