Home » इंडिया » Chhatisgargh CM Oath Ceremony: due to heavy rain ceremony place filled with water
 

खतरे में पड़ गया था छत्तीसगढ़ के नए CM का शपथ ग्रहण समारोह, पार्टी ने लिया ये बड़ा फैसला

न्यूज एजेंसी | Updated on: 17 December 2018, 15:02 IST

छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस के भूपेश बघेल को शाम के समय आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेनी थी. लेकिन छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार देर रात से हो रही बरिश से शपथ ग्रहण स्थल में पानी भर गया है. बंगाल की खाड़ी में उठा फेथाई तूफान आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकरा सकता है. इस कारण छत्तीसगढ़ में भी मौसम में बदलाव हुआ है. सर्द मौसम ने रविवार रात करवट ली और रात से बरसात जारी है. इससे प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है.

तय कार्यक्रम के अनुसार आज शाम साढ़े 4 बजे कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी. भूपेश बघेल के साथ दो मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ लेने वाले मंत्रियों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. संभावना है कि टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत में से कोई दो मंत्री पद की शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ें- चुनाव हारने के बाद शिवराज को एक और बड़ा झटका, इस तरह से पर कतरना चाहता है RSS

पार्टी ने इस स्थिति को देखते हुए शपथ ग्रहण के आयोजन की जगह बदल दी है. अब भूपेश बघेल बलबीर सिंह जुनेजा इंदौर स्टेडियम, रायपुर में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गौरतलब है कि आज विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में जीत हासिल करने वाली कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी अपने नए सीएम के शपथ ग्रहण को लेकर उत्साहित है.

First published: 17 December 2018, 15:02 IST
 
अगली कहानी