Home » इंडिया » Chhattisgarh: 2 BSF jawan martyr in Naxalite operation other injured
 

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में 2 BSF जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 12:29 IST

नक्सली हमले में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में ये घटना हुई. सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवानों की जान चली गयी और अन्य घायल हो गए. नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन पर गए जवानों के लौटते वक़्त ये मुठभेड़ हुई.

ऑपरेशन से लौटते वक़्त जब कांकेर के जंगली इलाके में नक्सलियों की हलचल देखी गई तो सेना ने कार्रवाई शुरू कर दी. इस बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और अन्य घायल हो गए. घायलों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकाप्टर की मदद से रायपुर ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें- बच्चा चोरी की अफवाह ने ली इंजीनियर की जान, व्हाट्सप्प ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार

इसके पहले 9 जुलाई को भी नक्सली हमले में 2 जवान शहीद हुए थे. कांकेर जिले में ही नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था. इसके बाद सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. और नक्सलियों को ऑपरेशन की खबर लगते ही उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के साथ ही आईईडी ब्लास्ट भी किया. जिससे जवान घायल हो गए.

इसके बाद 11 जुलाई को दो नकसली पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने 2 नकसलियों को मार गिराया. गौरतलब है कि बारिश के चलते चिंतागुफा थाना से रिज़र्व पुलिस गश्त पर निकली थी. इसकी खबर लगते ही नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में धमाका किया. जिसके बाद पुलिस के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए. और अन्य जवान घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक: सीएम कुमारस्वामी रोते हुए बोले- गठबंधन सरकार का विष पी रहा हूं

First published: 15 July 2018, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी