Home » इंडिया » Chhattisgarh: Big Naxal attack in Sukma, 8 CRPF martyrs
 

छत्तीसगढ़: सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, CRPF के 9 जवान शहीद 25 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2018, 15:07 IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले की बड़ी खबर आ रही है. इस हमले में नौ सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं. इसके अलावा खबर आ रही है कि 25 जवान घायल हो गए हैं. खबर के मुताबिक नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. इस हमले में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गए. इसके अलावा 25 जवान घायल हैं. जिसमें से कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि कोबरा, 212 बटालियन, एसटीएफ की नक्सलियों से मुठभेड़ चल रही है. जानकारी के मुताबिक किस्टाराम कैंप से 212 बटालियन की टीमें गश्त में निकली थी. तभी करीब साढ़े सात बजे सुबह नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरु कर दी. बताया जा रहा है कि करीब 150 की संख्या में नक्सली वहां पर थे. उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. इसके जवाब में जवानों ने मोर्चा संभाला. इस दौरान नक्सलियों ने कई विस्फोट किए.

पढ़ें- भारत बना दुनिया का सबसे बड़ा हथियार खरीदार देश, पाक-चीन की बढ़ेंगी मुश्किलें

इससे पहले फरवरी में सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिस जवान शहीद हो गए थे तथा छह अन्य घायल हो गये थे. वहीं पिछले साल दिसंबर में सुकमा जिले के कोंटा थाने की पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर शुक्रवार को सर्चिग के दौरान एक दर्जन नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से धारदार हथियारों के अलावा भरमार बंदूकें भी बरामद की गई थी.

First published: 13 March 2018, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी