Home » इंडिया » Chhattisgarh: Congress MLA Deepak Baij drinks contaminated water and makes officer drink too
 

Video: कांग्रेस विधायक ने पहले खुद पिया गंदा पानी फिर अफसर को पीने पर किया मजबूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 12:36 IST

कांग्रेस के एक विधायक जनसमस्या निवारण शिविर में बोरिंग से निकल रहे गंदे पानी से इतने नाराज हुए कि पहले उन्होंने खुद वह गंदा पानी पिया और बाद में अफसर को पिला दिया. बीजेपी शासित राज्य छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के दरभा ब्लॉक के चितापुर गांव में लगे जनसमस्या निवारण शिविर में इस अजीब नजारे को देखकर लोग दंग रह गए.

दरअसल बस्तर जिले में आने वाले चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के विधायक दीपक बैज को जब पता चला कि छिंदावाड़ा गांव के ग्रामीण सालों से बोरिंग से निकलने वाला लाल पानी पीने को मजबूर हैं. तो विधायक ने गांव पंहुच बोरिंग से निकलने वाला गंदा पानी एक बोटल में भरा और जनसमस्या निवारण शिविर में पहुंच गए. वहां अधिकारी से लेकर जन प्रतिनिधि तक सभी मौजूद थे. 

पढ़ें- पाकिस्तान बोला- झूठ बोल रहे हैं सिद्धू, करतार साहब को लेकर नहीं हुई बात

उन्होंने शिविर में पहुंचकर पीएचई के एसडीओ की क्लास ले ली. पहले तो विधायक बैज अधिकारी पर जमकर बरसे और फिर गंदे पानी की बोतल निकाल लिया. इसके बाद विधायक ने पहले तो बोतल का गंदा पानी खुद पिया और फिर अधिकारी को भी बोतल में रखा वो पानी पिलाया. पानी पीने के बाद अधिकारी ने भी स्वीकार किया कि पानी वाकई पीने लायक नहीं है. 

बता दें कि बोरिंग से निकलने वाले पानी में आयरन की मात्रा बहुत ज्यादा है जिसके चलते पानी पीने लायक नहीं है. विधायक ने अधिकारी को पानी पिलाने के बाद कहा कि जब तक ग्रामीणों को साफ पानी नहीं मिलेगा तब तक अधिकारी को भी ऐसा गंदा पानी पीना पड़ेगा. जब अधिकारी ने यह स्वीकार किया की पानी में आइरन की मात्रा अधिक है तो विधायक ने ग्रामीणों से ताली बजाने को कहा.

First published: 1 September 2018, 12:35 IST
 
अगली कहानी