Home » इंडिया » Chhattisgarh: District Reserve Guard jawan killed in IED blast
 

छत्तीसगढ़: सुकमा में आईईडी विस्फोट, जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2016, 15:29 IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में आईईडी विस्फोट में सोमवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (डीआरजी) का एक जवान शहीद हो गया.

एएसपी इरफान खान ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मरईगुड़ा थाना क्षेत्र में गोपालपल्ली रोड पर निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा में लगे जवानों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था.

गश्त के दौरान धमाका

इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और डीआरजी की एक संयुक्त टीम निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को सुरक्षा देने के लिए गश्त लगा रही थी. इसी दौरान डीआरजी के कांस्टेबल मदकम जोगा ने अनजाने में बारूदी सुरंग पर पांव रख दिया, जिससे विस्फोट हो गया.

गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी को तेलंगाना के भद्राचलम ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. घटना के बाद सीआरपीएफ की बीडीएस ने आईईडी जब्त कर डिफ्यूज किया.

एएसपी इरफान खान ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे बाद उसी मार्ग पर एक और विस्फोट हुआ जिससे अर्थमूवर का ड्राइवर घायल हो गया. 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सड़क पर काम के दौरान अर्थ मूवर मशीन अचानक आईईडी की चपेट में आ गई, जिससे वाहन का ड्राइवर जख्मी हो गया.

घायल ड्राइवर को तुरंत ही इलाज के लिए भद्राचलम जिला अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि नक्सलियों को पकड़ने के लिए इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है.

First published: 10 May 2016, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी