Home » इंडिया » Chhattisgarh Election 2018: CM Yogi targeted Sonia gandhi for tribal religion change
 

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: BJP के स्टार प्रचारक बन पहुंचे CM योगी ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 13:29 IST
(file Photo)

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. नक्सली हमलों के बीच पहले चरण के मतदान में 50 प्रतिशत के करीब मतदान हुआ था. अब छत्तीसगढ़ में दूसरे चारण के चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतारा है. इन स्टार प्रचारकों में से एक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं. छत्तीसगढ़ में चुनावी रैली में जन सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने अप्रत्यक्ष रूप से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है. आदिवासियों को जबरन धर्म परिवर्तन कराने के पीछे ‘इटली से आयातित’ सौदागरों का हाथ बताया है.

योगी के इस बयान को कांग्रेस की सोनिया गांधी से जोड़ कर देखा जा रहा है. क्योंकि भारतीय राजनीति में एकमात्र सोनिया गांधी ही इटली से हैं. सोनिया गांधी के इटालियन मूल का होने के कारण ऐसा कहा जा रहा है कि योगी ने ये निशाना अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस के राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर साधा है.

भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार करने छत्तीसगढ़ पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी रैली में कहा, “इटली से आयातित सौदागर राज्य में देश-विरोधी गतिविधियां जैसे आदिवासी लोगों का धर्मांतरण आदि करा रहे थे.”

नक्सली हमलों के खौफ पर भारी पड़ा 100 साल की वृद्ध महिला का हौसला, 'नक्सलगढ़' में डाला वोट
कांग्रेस पर सीधे तौर पर अल्पसंख्यकों को खुश करने का आरोप लगाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, “जब विपक्षी पार्टी का शासन था, तब राज्य में धर्मांतरण और देश विरोधी गतिविधियां चरम पर पहुंच गई थीं.” योगी आदित्यनाथ ने देश विरोधी गतिविधियों का हवाला देते हुए दिलीप सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा, “दिलीप सिंह जूदेव ने इलाके में देश-विरोधी गतिविधियों को रोका और जशपुर को दूसरा बस्तर बनने से बचा लिया.”

हिन्दू धर्म का बखान करते हुए सीएम योगी ने कहा, ''हिंदू समाज सांपों को भी दूध पिलाता है, जबकि वो ये जानता है कि यह सांप बाद में उन्हें ही डस सकता है.'' हिन्दू समाज को विश्व का सर्वश्रेष्ठ समुदाय बताते हुए उन्होंने कहा कि हिन्दू हमेशा बलिदान में यकीन रखते हैं. धर्मांतरण की बात पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हम हिंदू कभी भी दूसरों की तरह किसी का जबरदस्ती धर्मांतरण नहीं करते.
गौरतलब है कि 12 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चारण के चुनाव हो चुके हैं. वहीं अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए 20 नवंबर की तारीख तय की गई है. छत्तीसगढ़ चुनाव नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी.

First published: 16 November 2018, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी