Home » इंडिया » Chhattisgarh Election 2018: Naxal Attack before polls, 6 IED blast, many injured
 

छत्तीसगढ़ में चुनावों के एक दिन पहले नक्सलियों ने किया बड़ा हमला, लगातार हुए 6 IED ब्लास्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2018, 12:11 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में चुनावों के ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने कांकेर में लगातार आईईडी ब्लास्ट किए हैं. वहीं दूसरी तरफ बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया. जबकि उसके एक अन्य साथी की गिरफ्तारी हुई है. गौरतलब है कि बीते 10 दिनों में छत्तीसगढ़ के बस्तर रिजन में 300 से ज्यादा IED बरामद किए हैं.

चुनाव से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने राज्य के कांकेर जिले में बीएसएफ की एक सर्च टीम पर IED ब्लास्ट कर हमला बोल दिया. नक्सलियों ने एक के बाद एक 6 IED ब्लास्ट किए. इस नक्सली हमले में ASI महेंद्र सिंह जख्मी हुए हैं. गौरतलब है कि बीएसएफ की एक पट्रोलिंग टीम रविवार सुबह कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में पट्रोलिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान नक्सलियों ने यहां पर लगाई 6 आईईडी में सीरियल ब्लास्ट किया, जिसकी चपेट में बीएसएफ का एक वाहन भी आ गया.

 

ड्रोन से निगरानी रखने का दावा हुआ फेल

छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों का नक्सलियों के बहिष्कार किया है. चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए एंटी नक्सल सुरक्षा ऑपरेशन भी चलाए जा रहे हैं. इसके चलते यहां के नक्सलप्रभावित इलाकों में सुरक्षा की वयवस्था को और भी ज्यादा कड़ा कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसी खबरें थी कि नक्सलियों ने चुनाव के विरोध में आईईडी बिछाकर सुरक्षाकर्मियों को निशाने पर लेने का खतरनाक प्लान बनाया है.

अब ड्रोन की मदद से इन इलाकों में नजर रखी जा रही है. अबूझमाड़ जिसे नक्सल बहुल इलाका माना जाता है. वहां पर एक एक गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है. लेकिन इस धमाके के बाद ड्रोन से निगरानी रखने के दावे फेल होते नजर आ रहे हैं.

First published: 11 November 2018, 12:12 IST
 
अगली कहानी