Home » इंडिया » Chhattisgarh Election 2018: Naxal Attack with IED blast to stop voting,targeted polling party and security forces
 

चुनाव रोकने के लिए नक्सलियों ने सुबह फिर किया IED ब्लास्ट, पोलिंग पार्टी को बनाया निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 10:34 IST

छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है, लेकिन चुनावों का बहिष्कार कर रहे नक्सलियों ने सुबह वोट कराने जा रहे मतदाता दल और सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट कर दिया. हालांकि इस ब्लास्ट में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. पोलिंग पार्टी को सुरक्षित बूथ तक पहुंचाया गया जिसके बाद वहां मतदान समाय से शुरू हो सका. नक्सलियों ने ये धमाका सुबह करीब 5.30 बजे किया जब सुरक्षा बालों के साथ पोलिंग पार्टी बूथ की तरफ जा रहे थे.

गौरतलब है की कल भी चुनाव के ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने ने लगातार एक के बाद एक 6 IED ब्लास्ट किए थे. वहीं दूसरी तरफ बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया था. जबकि उसके एक अन्य साथी की गिरफ्तारी की गई थी. गौरतलब है कि बीते 10 दिनों में छत्तीसगढ़ के बस्तर रिजन में 300 से ज्यादा IED बरामद किए हैं.

छत्तीसगढ़ में चुनावों के एक दिन पहले नक्सलियों ने किया बड़ा हमला, लगातार हुए 6 IED ब्लास्ट

 

आज छत्तीसगढ़ के आठ नक्सल-प्रभावित जिलों की 18 विधानसभा सीटों पर पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. पहले फेज की वोटिंग में करीब 31 लाख 80 हजार वोटर हैं. इसमें से लगभग 16 लाख महिला मतदाता हैं. छत्तीसगढ़ में वोटिंग के लिए 650 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैंसुरक्षा के लिहाज से यहां 1 लाख जवानों को तैनात किया गया है.

अब ड्रोन की मदद से इन इलाकों में नजर रखी जा रही है. अबूझमाड़ जिसे नक्सल बहुल इलाका माना जाता है. वहां पर एक एक गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है.

First published: 12 November 2018, 8:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी