Home » इंडिया » chhattisgarh: in land dispute 4 family member killed
 

छत्तीसगढ़: जमीन विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2016, 17:07 IST
(पत्रिका)

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार-भाटापारा जिले में जमीनी विवाद को लेकर एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(एएसपी) बीपीएस राजभानू ने मंगलवार को बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग छह किलोमीटर दूर लटूआ गांव में जमीन विवाद को लेकर एक परिवार के 20 सदस्यों ने मिलकर अपने पड़ोसी 55 साल के रामलाल ध्रुव, रामलाल की पत्नी 50 साल की टामन बाई ध्रुव, रामलाल के बड़े बेटे 30 साल के विनोद और छोटे बेटे 25 साल के अनिकेत की हत्या कर दी.

एएसपी राजभानू ने बताया कि लटूआ गांव निवासी रामलाल ध्रुव के परिवार का पड़ोस में रहने वाले सेवक यादव के परिवार से जमीन को लेकर अदालत में विवाद चल रहा था. इस विवाद में अदालत ने अपना फैसले रामलाल के पक्ष में फैसला सुनाया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपने पक्ष में फैसला आने के बाद ध्रुव ने कुछ समय पहले कांटा लगाकर जमीन को घेर दिया. जिसे पड़ोसी यादव परिवार के द्वारा हटा दिया था.

मंगलवार की सुबह जब ध्रुव परिवार जमीन में कंटीला तार घेर रहा था, तब सेवक यादव, उनके तीन भाई शंकर यादव, गजानंद यादव और हेमंत यादव समेत परिवार के 20 सदस्यों ने ध्रुव परिवार पर हमला कर दिया. इस हमले में रामलाल और उसकी पत्नी टामन बाई की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

एएसपी राजभानू ने बताया कि अचानक हुए हमले से घबराकर घटनास्थल में मौजूद रामलाल के तीन बेटे विनोद, अनिकेत और मनोज वहां से भाग कर गांव के एक घर में छिप गए. तब तक हमलावर यादव परिवार भी पीछे से वहां पहुंचा और घर में ही विनोद की हत्या कर दी.

वहीं अनिकेत ने स्वयं को दूसरे कमरे में बंद कर लिया. विनोद की हत्या करने के बाद हमलावर अनिकेत की तरफ बढ़े और दरवाजा नहीं खोलने पर उन्होंने कमरे का दरवाजा तोड़कर अनिकेत को बाहर निकाला और अनिकेत की भी हत्या कर दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी एसएस शर्मा ने इसकी सूचना थाना प्रभारी सुभाष दास और एसपी अभिषेक शांडिल्य को देकर मौके पर पहुंच गए. सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या के अलावा एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

First published: 22 June 2016, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी