Home » इंडिया » Chhattisgarh joint police team burst naxal camp in Rajnandgaon
 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के गढ़ में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 10:12 IST

छत्तीसगढ़ में पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां नक्‍सल प्रभावित जिले राजनांदगांव में पुलिस ने नक्‍सलियों के खिलाफ अभियान चलाया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने राजनांदगांव-कांकेर-गढ़चिरौली जिले के सीमा पर स्थित कोहकाटोला गांव की पहाड़ी पर मौजूद नक्‍सली कैंप पर हमला बोला.

इस दौरान पुलिस को नक्‍सलियों से लोहा लेना पड़ा. दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई. इस बीच नक्सली जान बचाकर जंगलों में भाग निकले. इस दौरान नक्सलियों के पास मौजूद गोला बारूद वहीं छूट गया. पुलिस द्वारा बरामद किए गए सामान में भारी मात्रा में हथियारों के साथ गोला बारूद और रोजमर्रा का सामान भी शामिल है. जिसका इस्तेमाल नक्सली जंगल में रहने के दौरान किया करते हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को राजनांदगांव-कांकेर-गढ़चिरौली जिले की सीमा पर स्थित कोहकाटोला गांव की पहाड़ी पर नक्‍सली कैंप होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी की संयुक्त टीम ने वहां कार्रवाई की

इसके बाद नक्सल और पुलिस के बीच जबरदस्त मुठभेड़ भी हुई. लेकिन पुलिस की गोलीबारी के बीच नक्सलियों के पसीने छूट गए और नक्सली मोर्चा छोड़कर भाग निकलेपुलिस ने घटनास्‍थल से एक 303 रायफल, दो 12 बोर की पिस्‍तौल, एक भरमार, एक एयर गन, वायरलेस सेट, तीन टेन्ट के अलावा भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान मिला है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हो सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

First published: 28 June 2019, 10:12 IST
 
अगली कहानी