Home » इंडिया » Chhattisgarh: Lalit Yadav arrested for remark in Facebook against chief minister Bhupesh Baghel
 

छत्तीसगढ़: कांग्रेस के मुख्यमंत्री के खिलाफ फेसबुक पर लिखा, पुलिस ने युवक को घर से उठाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2019, 13:10 IST

छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ फेसबुक पर पोस्ट लिखना एक युवक को भारी पड़ गया. रायपुर जिले से पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक का नाम ललित यादव बताया जा रहा है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ललित को मुख्यमंत्री बघेल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर गिरफ्तार किया गया है.

खबर के अनुसार, रायपुर जिले के खरोरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव सारा निवासी युवक ललित यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ललित यादव ने कथित तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर मुख्यमंत्री बघेल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. 

इसके बाद युवक कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने युवक कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत पर ललित यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और युवक को उसके घर से उठा लिया. इसके बाद युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस के अनुसार, रायपुर शहर के जयस्तंभ चौक और शास्त्री चौक के बीच बन रहे पैदल पुल के अस्तित्व को लेकर यादव ने एक पोस्ट किया था. इस पोस्ट में यादव ने मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्प्णी कर दी थी. यादव के खिलाफ आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. इसके बाद उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

जम्मू-कश्मीर: CRPF टीम पर बड़ा आतंकी हमला, अचानक हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 जवान शहीद

PM मोदी बिश्केक जाने के लिए नहीं करेंगे पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल, ऐन मौके पर इसलिए बदला रूट

First published: 13 June 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी