Home » इंडिया » Chhattisgarh mining mafia tried to kill JCB Machine on trainee IAS officer in Raigarh
 

खनन माफियाओं की काली करतूत, ट्रेनी आईएएस अधिकारी को जेसीबी मशीन चढ़ाकर मारने की कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 8:11 IST

छत्तीसगढ़ में खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्होंने एक ट्रेनी आईएएस अधिकारी को जेसीबी से कुचलकर मारने की कोशिश की. मामला रायगढ़ जिले का है, जहां खनन माफिया ने एक असिस्टेंट कलेक्टर की कार पर जेसीबी मशीन चढ़ाने की कोशिश की. घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि, घटना सारनगढ़ के तिमारलागा खनन क्षेत्र में शुक्रवार देर रात की है. उन्होंने बताया कि खनन माफिया अवैध पत्थर खदान और डोलोमाइट का खनन कर रहे थे.

इस की सूचना मिलने पर ट्रेनी आईएएस अधिकारी मयंक चतुर्वेदी डिप्टी डायरेक्टर खनन एसएस नाग और एक खनन इंस्पेक्टर के साथ सारनगढ़ इलाके में गए थे. जांच के बाद तिमारलागा में चल रहे अवैध खनन को रुकवा दिया गयाअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि खनन का काम करा रहे अमृत पटेल ने अधिकारियों को कोई कार्रवाई करने से रोकने की कोशिश की. उसके बाद उसने अपने आदमी बुला लिए.

जब अधिकारी वहां से निकल रहे थे तभी पटेल के आदेश पर जेसीबी मशीन के चालक ने चतुर्वेदी की कार को कुचलने की कोशिश की. हालांकि इस हादसे में वह बाल-बाल बच गएअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, पटेल ने आईएएस पर हमला किया. इस हमले में उन्हें हल्की चोट आई है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल से 10 ट्रक, दो जेसीबी मशीन, चार बाइक, 300 टन चूना पत्थर और विस्फोटक बरामद किया गया है. साथ ही पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पैसा मांगने पर टोल कर्मी को कार के बोनट पर 6 किलोमीटर तक घसीटकर ले गया चालक, देखें वीडियो

First published: 14 April 2019, 8:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी