Home » इंडिया » Chhattisgarh: Naxal attack with IED in Bijapur, $ BDF soldiers and many other injured
 

छतीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने फिर किया बड़ा हमला, IED ब्लास्ट में 4 जवान समेत कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 12:24 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इस दौरान कई सुरक्षा प्रबंधों के बावजूद नक्सलियों के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने एक और IED धमाका किया. इस धमाके में चार बीएसएफ जवानों के साथ कई स्थानीय नागरिकों के बुरी ततह से घायल होने की खबर आयी है.

गौरतलब है कि राज्य के बीजापुर जिले से कुछ दूर नक्सलियों ने एक IED ब्लास्ट किय जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसफ) के 4 जवान घायल हो गए हैं. उनके अलावा एक डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और एक आम नागरिक भी इस हमले में जख्मी हुआ है. जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेढ़ अभी जारी है.

धमाके में घायल हुए जवानों और नागरिकों को इलाज के लिए फौरन बीजापुर के अस्पताल में पहुंचाया गया है. वहीं, इस हमले की पुष्टि नक्सल-विरोधी ऑपरेशन के DIG पी सुंदरराज ने की है. उन्होंने बताया है कि धमाके के बाद से सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ स्थल पर फायरिंग जारी है.

नक्सली हमलों के खौफ पर भारी पड़ा 100 साल की वृद्ध महिला का हौसला, 'नक्सलगढ़' में डाला वोट

 

गौरतलब है कि नक्सलियों ने चुनाव के ठीक एक दिन पहले यानी कल ही लगातार 6 IED ब्लास्ट किये थे. जिसमे सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया था.चुनावों का बहिष्कार कर रहे नक्सलियों ने सुबह वोट कराने जा रहे मतदाता दल और सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए IED ब्लास्ट कर दिया. हालांकि इस ब्लास्ट में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. पोलिंग पार्टी को सुरक्षित बूथ तक पहुंचाया गया जिसके बाद वहां मतदान समाय से शुरू हो सका. नक्सलियों ने ये धमाका सुबह करीब 5.30 बजे किया जब सुरक्षा बालों के साथ पोलिंग पार्टी बूथ की तरफ जा रहे थे.

 

हमलों के बीच भी 50 प्रतिशत के करीब हुआ मतदान

नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों के हमलों के खौफ के बीच 3 बजे दोपहर तक कुल 47.18% कुल मतदान हुआ था. ख़बरों के अनुसार नक्सली ग्रामीण इलाकों में लोगों को वोट न डालने के लिए धमका रहे थे. इससे पहले छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान प्रक्रिया को बाधित करने के लिए नक्सलियों ने सुकमा में पोलिंग बूथ के करीब 3 IED प्लांट किये थे. लेकिन सुरक्षा बलों ने उनकी इस साजिश को नाकाम कर दिया. सुरक्षा बलों को नक्सलियों के गढ़ सुकमा में पोलिंग बूथ के पास तीन आईईडी बरामद हुए हैं. गौरतलब है कि इससे पहले दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किया था.

First published: 14 November 2018, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी