Home » इंडिया » chhattisgarh: on cm residence burn yogesh died in hospital
 

छत्तीसगढ़: सीएम रमन सिंह के आवास पर आत्मदाह करने वाले योगेश की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2016, 14:04 IST
(पत्रिका)

नौकरी के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के आवास पर आत्मदाह करने वाले विकलांग युवक की आज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

विकलांग युवक योगेश कुमार साहू ने सीएम आवास पर आयोजित मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम में अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी. जिसके कारण वह बुरी तरह से झुलस गया था.

घटना के बाद सीएम आवास पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों ने आनन-फानन में उसे इलाज के लिए तत्काल ही पास के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया था.

पढ़ें: छत्तीसगढ़: रमन सिंह के जनदर्शन कार्यक्रम में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश

गौरतलब है कि यह घटना बीते गुरुवार की है. जब दोपहर 12.35 बजे मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान भीड़ में बैठे बिरगांव निवासी योगेश कुमार साहू पिता निषाद राम साहू ने खुद को आग लगा ली थी.

योगेश विकलांग था और साथ ही अपनी बेरोजगारी से भी परेशान था, जिसके चलते निराश होकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया था. हादसे में वह बुरी तरह से झुलस गया था और उसे गंभीर हालत में तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

वहीं दूसरी ओर इस मामले में प्रशासन की ओर से लापरवाही की बात भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि अस्पताल प्रबंधन और पुलिस की लापरवाही के कारण योगेश अस्पताल पहुंचने के बावजूद 10 मिनट से भी अधिक समय तक गेट पर दर्द से चीखता रहा. लेकिन उसे भर्ती नहीं किया गया.

पुलिस वाले योगेश को भर्ती कराने के बजाए उसका नाम पूछते रहे. उसके बाद अस्पताल पहुंचे एसडीएम डोमन सिंह ने योगेश के बेहतर इलाज किए जाने का निर्देश तो दिया, लेकिन अस्पताल और प्रशासनिक लापरवाही की बात को नकार दिया.

First published: 27 July 2016, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी