Home » इंडिया » Chhattisgarh: ruckus created at Congress office in Raipur for ticket in election 2018
 

चुनावी माहौल में आपस में ही भिड़े कांग्रेसी, पार्टी ऑफिस में हुआ कुर्सी तोड़ हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 9:21 IST

देश के 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने है. जैसे जैसी चुनाव के लिए तारीख नजदीक आ रही है वैसे ही देश की राजनितिक पार्टियों में घमासान बढ़ता जा रहा है. छत्तीसगढ़ में भी हाल ही में कुछ ऐसा ही चुनावी घमासान देखने को मिला. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेता टिकट के बंटवारे को लेकर आपस में ही भीड़ गए.

मामला इतना बढ़ गया कि कांग्रेस के पार्टी दफ्तर में कुर्सी तोड़ लड़ाई हो गई. पार्टी के नेता और कार्यकर्त्ता आपस में ही इस तरह मार पीट पर आमादा हो गए कि पार्टी ऑफिस का हुलिया ही बदल गया.

मामला तब शुरू हुआ जब रायपुर दक्षिण सीट के लिए उम्मीदवार के नाम को लेकर कांग्रेस समर्थकों ने दफ्तर में तोड़फोड़ की. कार्यकर्ता रायपुर दक्षिण से कन्हैया अग्रवाल को टिकट देने से नाराज थे. ये एक ही जगह पर हंगामा नहीं हुआ बल्कि बिलासपुर में भी टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपस में घमासन किया.

आपराधिक रिकॉर्ड वाले नेताओं पर लगेगा आजीवन Ban! SC करेगा दागी नेताओं का फैसला

गौरतलब है कि इस सीट से राज्य सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अभी तक चुनाव जीतते आए हैं, यही वजह है कि कांग्रेस ने जाती के आधार पर वोट बैंक की जोड़तोड़ के हिसाब से ही कन्हैया अग्रवाल को टिकट दिया है.

कार्यकर्ताओं के इस हंगामे पर पार्टी नेता आर. तिवारी ने कहा, ''ये कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाएं हैं, उन्हें बोलने का हक है. जो लोग हंगामा कर रहे थे, उनसे पीएल पुनिया ने बात की है जिसके बाद नाराज कार्यकर्ता चले गए.''

इससे पहले भी भिड़े थे नेता
गौरतलब है इससे पहले भी कांग्रेसी आपस में भिड़ंत कर चुके हैं. इसके पहले दिल्ली में मध्यप्रदेश के लिए टिकट बंटवारे के लिए बुलाई बैठक में भी कांग्रेस नेता आपस में भिड़ गए थे. सूत्रों के हवाले से जो खबर आई थी उसके मुताबिक दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने ही बहस करने लगे. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. राज्य में कुल 51 सीटें सामान्य, 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं.

 

First published: 2 November 2018, 9:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी