Home » इंडिया » Chief Election Commissioner OP Rawat says, "we'll assess if Telangana elections can be held with other 4 states
 

किसी ज्योतिषीय भविष्यवाणी से तय नहीं होगी तेलंगाना विधानसभा चुनाव की तारीख : ओपी रावत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 15:08 IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव द्वारा कार्यकाल खत्म होने के लगभग 9 महीने पहले ही विधानसभा को भंग कर दिए जाने के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत ने कहा है कि किसी भी ज्योतिषीय भविष्यवाणियों से इतर हम आकलन करेंगे कि क्या तेलंगाना चुनाव अन्य 4 राज्यों के साथ आयोजित किए जा सकते हैं. उन्होंने कहा सबसे पहले, चुनाव आयोग (तेलंगाना मुख्य निर्वाचन अधिकारी) से तैयारी का जायजा लेगा और उसके बाद फैसला किया जाएगा कि चुनाव कब आयोजित किया जायेंगे. फिर एक आधिकारिक ऑडिट होगा और आयोग उसके बाद दौरा करेगा.

इससे पहले टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने राज्य की कुल 119 में से 105 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए. एक दिन पहले के चंद्रशेखर राव ने करीब 15 मिनट चली कैबिनेट की बैठक के फौरन बाद राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से विधानसभा भंग करने की सिफारिश की. जिसके बाद राज्यपाल ने उनकी सिफारिश मान ली. राज्यपाल नरसिम्हन ने के. चंद्रशेखर राव से कहा कि वे राज्य का केयरटेकर मुख्यमंत्री के तौर पर बने रहें.

चंद्रशेखर राव चाहते हैं कि साल के अंत में 4 राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ ही तेलंगाना में भी चुनाव कराया जाये. उनके विधानसभा भंग करने के फैसले के साथ ही राज्य में अब समय से पहले विधानसभा चुनाव का रास्ता साफ हो गया है.

ये भी पढ़ें : तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव ने 105 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, EC आज तय करेगा कब होगा चुनाव

First published: 7 September 2018, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी