Home » इंडिया » China: Coronavirus spread across the world from Wuhan, thousands of people doing pool party
 

चीन: जिस वुहान से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस, हजारों लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग कर रहे पूल पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2020, 9:10 IST

Pool Party in Wuhan: कोरोना वायरस चीन के वुहान से फैलकर पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है. दूसरी तरफ वुहान में अब पूल पार्टी हो रही है. वुहान शहर का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में हजारों लोग एक पूल में इकट्ठा होकर एंजॉय करते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि लोग वाटर पार्क में पूल पार्टी कर रहे हैं.

आप इस वीडियो को देखकर चौंक जाएंगे कि जिस वुहान से कोरोना वायरस फैला और दुनिया में सबकुछ बर्बाद हो गया. वहां इस पूल पार्टी में लोग न मास्‍क पहने हुए हैं, न सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. एक-दूसरे से चिपक-चिपककर लोग बस मस्‍ती कर रहे हैं. डांस कर रहे हैं. पूल में नहा रहे हैं.

यह वीडियो वुहान के माया बीच वॉटर पार्क का है. यहां एक इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक फेस्टिवल में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए और स्विमसूट्स पहनकर पूल में मजे कर रहे हैं. लोगों को स्विमसूट के साथ गॉगल्स में देखा जा रहा है. इस दौरान कई लोग रबर की डिंगियों पर बैठे दिखाई दे रहे हैं और  कुछ लोग अपने प्रेमी-प्रेमिका के साथ पानी में अठखेलियां कर रहे थे.

अब शिक्षा मंत्रालय के नाम से जाना जाएगा मानव संसाधन विकास मंत्रालय, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पार्क में पार्टी करने वालों की भीड़ उसकी सामान्य क्षमता से 50 फीसदी कम थी. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि पार्क में महिलाओं के प्रवेश को लेकर 50 प्रतिशत डिस्काउंट भी दिया गया था. पार्क में लोगों को लाइफ जैकेट्स दिए गए थे, लेकिन मास्क किसी ने नहीं लगाया.

इस वीडियो में देखा जा रहा है कि पार्क में हो रहे एक स्टेज शो में एक कलाकार ने भीड़ के सामने अपनी फोटो ली. पिछले साल कोरोनावायरस संक्रमण का सबसे पहला मामला वुहान में ही आया था. इसके बाद इस शहर में 76 दिनों का सख्त लॉकडाउन लगा था. इस शहर के पार्क को जून महीने में दोबारा खोला गया. 

Corona Virus Updates: दुनियाभर में अब तक 7.77 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या दो करोड़ 20 लाख के

First published: 18 August 2020, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी