Home » इंडिया » Chinese troop movements in Demchok: Army Chief Gen Bipin Rawat said There has been no intrusion, warns pakistan
 

आर्मी चीफ ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, चीनी सैनिकों की घुसपैठ पर कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 17:12 IST

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि हर दुस्साहस का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा और किसी भी तरह के आतंकवादी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रावत ने कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ये बातें कही.

जनरल रावत ने कहा कि भारतीय सेना मजबूती के खड़ी है और हमारी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा को सदैव तैयार और तत्पर है. इसमे कोई संदेह नहीं होना चाहिए की प्रत्येक दुस्साहस का मुंह तोड़ जवाब दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना बार-बार दुस्साहस करती है, चाहे वह प्रायोजित आतंकवाद हो या घुसपैठ कराना.

 

चीनी सैनिकों की घुसपैठ

चीनी सैनिकों के घुसपैठ पर आर्मी चीफ ने कहा ''डेमचोक में चीनी सैनिकों द्वारा कोई घुसपैठ नहीं हुई है. चीनी वास्तविक नियंत्रण की उनकी कथित रेखा पर गश्त करते हैं, जिसे हम रोकने की कोशिश करते हैं. हम अपनी वास्तविक नियंत्रण की रेखा तक पहुंचने का प्रयास करते हैं जो हमें दिया गया है.

सेना प्रमुख ने कहा कि साइबर और अंतरिक्ष डोमेन ने युद्धश्रेत्र का परिदृश्य बदल दिया है. उन्होंने कहा कि उरी और बालकोट आतंकवादी हमले के बाद किए गए हवाई हमले आतंकवाद गतिविधियों के खिलाफ हमारे राजनीतिक और सैन्य संकल्प को दर्शाता है. किसी भी आतंकवादी गतिविधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

First published: 13 July 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी