Home » इंडिया » Choreographer Saroj Khan passes away at the age of 71 in a hospital, Mumbai
 

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में हुई थीं भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2020, 8:05 IST

Saroj Khan Death: बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका लगा है. मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है. सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गुरुवार देर रात 1.52 बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया. इसकी वजह से उनकी मौत हो गई. सरोज खान का कुछ दिन पहले ही कोरोना टेस्ट भी कराया गया था. उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था.

बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी जैसी बड़ी हस्तियों को डांस सिखाने वाली सरोज खान 72 साल की थीं. उन्हें 20 जून को सांस लेने में शिकायत के बाद मुंबई के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबियत में सुधार भी हो रहा था, लेकिन गुरुवार रात अचानक उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी. उनको कार्डियक अरेस्ट आया और निधन हो गया.

मलाड के मालवाणी कब्रिस्तान में आज उनका पार्थिक शरीर सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. सरोज खान ने मात्र तीन साल की उम्र से बैकग्राउंड डांसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था. साल 1974 में उन्हें पहली बार 'गीता मेरा नाम' से बतौर कोरियोग्राफर फिल्म इंडस्ट्री में ब्रेक मिला था. 

सुसाइड करने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने Google पर किया था ये सर्च, मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा

बॉलीवुड में सैकड़ों गानों को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था. सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था. उनके पिता का नाम किशनचंद सद्धू सिंह और माता का नाम नोनी सद्धू सिंह था. देश बंटवारे के बाद सरोज खान का परिवार पाकिस्तान से भारत आया था. बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म नजराना थी जिसमें उन्होंने श्यामा नाम की बच्ची का किरदार निभाया था.

बता दें कि साल 2020 बॉलीवुड के लिए दु:खद स्वप्न की तरह रहा है. एक के बाद एक कई दिग्गज सितारों को बॉलीवुड ने खो दिया है. सबसे पहले दिग्गज एक्टर इरफान खान के निधन ने बॉलीवुड को झकझोर के रख दिया था. इसके बाद ऋषि कपूर का निधन हुआ था. हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत का दुनिया से चले जाना लोग भुला नहीं पाए हैं.

जब सड़क पर सुशांत ने गाड़ी रोक कर सुना था अपने फैंस का गाना, इस सॉन्ग को सुन इमोशनल न हो जाना!

ये हैं बॉलीवुड से लेकर टीवी तक के स्टार्स, जिन्होंने घर वालों के पसंद से की है शादी

First published: 3 July 2020, 7:56 IST
 
अगली कहानी