Home » इंडिया » Christian priest brutally murdered in Rourkela
 

ओडिशा: राउरकेला में पादरी के हत्या की गुत्थी उलझी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

झारखंड के खूंटी के फादर अब्राहम विश्वासी सुरीन की ओडिशा के राउरकेला में हत्या का मामला सामने आया है. रेलवे पुलिस ने शुक्रवार को पादरी का क्षत-विक्षत शव राउरकेला स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक से बरामद किया.

राउरकेला जीआरपी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है. घटनास्थल से हत्या में इस्तेमाल धारदार हथियार भी बरामद कर लिया गया है. जीआरपी को पादरी के पास से हटिया से राउरकेला का रेल टिकट, मोबाइल और अन्य सामान भी मिले हैं.

रांची जाते वक्त वारदात


पादरी के परिजनों ने वारदात की वजह के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है. परिजनों के मुताबिक अब्राहम सुरीन गुरुवार को घर से रांची जाने की बात कहकर निकले थे, लेकिन उसके बाद नही लौटे.

पढ़ें:छत्तीसगढ़: आदिवासियों और पत्रकार से ज्यादा निरंतर हमले हो रहे हैं ईसाइयों पर

बताया जा रहा है कि अब्राहम हटिया स्टेशन से तपस्विनी एक्सप्रेस पर सवार होकर वो राउरकेला रेलवे स्टेशन पर एक साथी के साथ उतरे थे. आशंका जताई जा रही है कि सहयोगी ने ही अन्य लोगों की मदद से उनकी हत्या कर दी और शव को ट्रैक के पास नाले में फेंक दिया.

सहयोगी पर हत्या का शक


पुलिस ने पादरी की जेब से हटिया से राउरकेला का टिकट बरामद किया है. इसमें दो युवकों का जिक्र है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उनके साथ दूसरा व्यक्ति कौन था.

सुरीन मूल रूप से झारखंड के सिमडेगा जिले के बानो क्षेत्र के रहने वाले थे. वे पिछले 12 साल से जीईएल चर्च से जुड़े हुए थे.

First published: 7 May 2016, 6:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी