Home » इंडिया » Civil Aviation minister Jayant Sinha clarifies on airfare is less than of an auto-rickshaw
 

जयंत सिन्हा ने हवाई जहाज का किराया ऑटोरिक्शा से भी सस्ता बताने पर दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 13:27 IST

जयंत सिन्हा ने हवाई जहाज का किराया ऑटोरिक्शा के किराये से कम होने की बात पर अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैंने छोटी दूरी की यात्रा के लिए यह बात नहीं कही थी. उन्होंने कहा कि मैंने यह तुलना सिर्फ यह बताने के लिए की थी कि भारत में हवाई जहाज का सफर दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले कितना सस्ता है.

बता दें कि मोदी सरकार में केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा था कि आज हवाई सफर का किराया ऑटो रिक्शा से भी कम हो गया है. जयंत सिन्हा ने कहा था कि आप पूछेंगे कि यह कैसे? जब दो लोगो ऑटो रिक्शा लेते हैं तो वे 10 रुपये चुकाते हैं जिसका मतलब है कि वे 5 रुपये प्रति किलोमीटर पैसे देते हैं लेकिन जब आप हवाई यात्रा करते हैं तो आप सिर्फ 4 रुपये प्रति किलोमीटर देेते हैं.

गोरखपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के उद्घाटन मौके पर सोमवार को केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि देश में नागर विमानन के क्षेत्र में क्रांति देखी जा रही है. जयंत सिन्हा ने कहा कि साल 2013 में हवाई यात्रा करने वाले घरेलू यात्रियों की संख्या 6 करोड़ थी जो आज 2018 में बढ़कर 12 करोड़ हो गई है. 

उन्‍होंने कहा कि आज हमारे रांची में 30 फ्लाइट हो गई हैं. वहीं यूपी में ये क्रांति बहुत तेजी से फैलती जा रही है. आज फिर एक फ्लाइट को झंडा दिया गया जिसको मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी ने दिया है. 

पढ़ें- SP बेटी के सामने आए DSP पिता ने भरी सभा में किया सैल्यूट, बोले- वो मेरी सीनियर ऑफिसर

मोदी सरकार के मंत्री ने दावा किया कि दुनिया की तुलना में भारत का विमानन क्षेत्र 20 फीसदी ज्यादा रफ्तार से बढ़ रही है. जयंत ने कहा कि हवाई चप्पल पहन कर हवाई सफर करने के पीएम मोदी का सपना पूरा हो रहा है. उन्होंने कहा कि वे गोरखपुर एयरपोर्ट को भी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता एयरपोर्ट के जैसा बनाएंगे. सरकार विमानन क्षेत्र के विकास के लिए लगातार नई नीतियां बना रही है.

First published: 4 September 2018, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी