Home » इंडिया » TS Thakur told to Ram Jethmalani, we don't want to you retire
 

टीएस ठाकुर ने राम जेठमलानी से कहा- 'हम नहीं चाहते कि आप रिटायर हों'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2016, 15:21 IST
(पीटीआई)

सुप्रीम कोर्ट में एक केस की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने देश के सबसे चर्चित और विवादास्पद वकील राम जेठमलानी से कहा, "हम नहीं चाहते की आप वकालत के प्रोफेशन से रिटायर हों."

दरअसल वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी की उम्र 90 साल हो चुकी है, लेकिन वह अभी भी वकालत के पेशे में सक्रिय हैं और केस लड़ रहे हैं.

मंगलवार को एक केस की सुनवाई खत्म होने के बाद राम जेठमलानी ने चीफ जस्टिस से कहा, "आपने एक बार मुझसे पूछा था कि मैं कब रिटायर होउंगा. मैं आपको बताना चाहता हूं माय लॉर्ड कि मैं अब 90 साल का हो चुका हूं और पहले ही रिटायर हो चुका हूं. अब मैं सिर्फ वो ही केस लेता हूं, जिसमें मेरा कोई व्यक्तिगत स्वार्थ नहीं होता."

जेठमलानी के इतना कहते ही चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने कहा कि वह कभी नहीं चाहते कि जेठमलानी रिटायर हों.

टीएस ठाकुर ने कहा, "जेठमलानी जी, मैंने पूछा था कि आपके क्लाइंट कब रिटायर होंगे, ना कि आपको. हम कभी नहीं चाहते कि आप रिटायर हों." सीजेआई ठाकुर ने आगे कहा, "हम चाहते हैं कि आप स्वस्थ रहें और ऐसे ही काम करते रहें."

गौरतलब है कि बीते महीने वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी की उम्र को लेकर चीफ जस्टिस ने पूछा था कि आप के क्लाइंट कब रिटायर हो रहे हैं. जेठमलानी एक अन्य वकील एमएम कश्‍यप की पैरवी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में थे.

हालांकि जेठमलानी ने चीफ जस्टिस के इस प्रश्न पर हाजिर जवाबी दिखाते हुए तुरंत ही जवाब दिया, "माय लॉर्ड, क्‍यों जानना चाहते हैं कि मैं कब मरूंगा?" उनके इस जवाब के बाद आगे इस पर कोई बहस नहीं हुई और सारे लोग खामोश हो गए.

First published: 23 November 2016, 15:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी