Home » इंडिया » Clash between two factions in Maujpur, Delhi, news of death of a policeman, Section 144 applied
 

दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौत की खबर, धारा 144 लागू

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 16:18 IST

दिल्ली के जफराबाद में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग लगा दी है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार दो गुटों के बीच झड़प के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल के मौत की भी खबर है.

भीड़ को शांत करने के लिए दिल्ली पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा है.  इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार डीसीपी (नॉर्थ-ईस्ट) वेद प्रकाश सूर्या ने कहा "हमने दोनों पक्षों से बात की है, अब स्थिति शांत है. हम लोगों से लगातार बात कर रहे हैं, अब स्थिति नियंत्रण में है". इस बीच एक व्यक्ति दनादन फाइरिंग करता हुआ तस्वीरों में कैद हुआ है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप आज शाम को दिल्ली आने वाले हैं, ऐसे में यह दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति की अपील की है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया 'दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति और सद्भाव में गड़बड़ी के बारे में बहुत परेशान करने वाली खबर है. मैं एलजी और केंद्रीय गृहमंत्री से कानून और व्यवस्था को बहाल करने का आग्रह करता हूं.'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएए और एनआरसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में जाफराबाद में 10 से ज्यादा गाड़ियों में लगाई  गई है. यहां एक गुट सीएए के समर्थन में है और दूसरा विरोध में.  कल से लगातार प्रदर्शनकारियों के बीच रुक- रुक कपत्थरबाजी की जा रही है. पथराव के चलते आसपास के कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. 

सोनभद्र में 3000 टन सोना मिलने की खबर निकली झूठी, GSI ने कहा- सिर्फ 160 किलो गोल्ड

First published: 24 February 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी