Home » इंडिया » CM Rupani disclosed the expenses of welcoming Trump, Congress surrounded the house
 

सदन में कांग्रेस ने घेरा तो CM रुपाणी ने किया ट्रंप के स्वागत में हुए खर्च का खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2020, 12:12 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की अहमदाबाद यात्रा पर 100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करने के विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों का गुजरात मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को विधानसभा में अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार ने केवल 8 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. जिसमें से 4.5 करोड़ रूपये सड़कों पर अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) द्वारा खर्च किये गए थे.

उन्होंने कहा "मैं बहुत आश्चर्यचकित हूं कि कांग्रेस अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा पर 100 करोड़ रुपये खर्च करने की बात रही है. मुझे नहीं पता है कि उन्हें यह आंकड़ा कहां से मिला. राज्य सरकार से केवल 8 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे, जिसमें से 4.5 करोड़ रुपये एएमसी द्वारा सड़कों पर खर्च किए गए थे.”

अब सीधे गुजरात आते हैं राष्ट्राध्यक्ष 

विजय रूपाणी ने कहा कि इतिहास ऐसा बना है जहां पहली बार एक अमेरिकी राष्ट्रपति वाशिंगटन से सीधे अहमदाबाद आए. उन्होंने कहा “एक समय था जब दुनिया के नेता दिल्ली और मुंबई को जानते थे. लेकिन गुजरात के बेटे और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण, इज़राइल, चीन, जापान और अब अमेरिका जैसे देशों के प्रमुखों ने गुजरात का दौरा किया है. वाशिंगटन पोस्ट जैसे अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने लिखा है कि 1.10 लाख से अधिक की क्षमता वाला स्टेडियम पूरा भर गया. क्योंकि लोग मोदी और ट्रंप को सुनने के लिए इकट्ठा हुए थे.”

इससे पहले सदन में कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने ट्रम्प की तीन घंटे की यात्रा खर्च किये गए संसाधनों पर सवाल उठाया, जिसमें कहा गया था कि राज्य सरकार शिक्षा, कुपोषण और कई अन्य मुद्दों पर आंख मूंद रही है. कांग्रेस ने कहा की जब अमेरिका के राष्ट्रपति अहमदाबाद का दौरा करते हैं, तो सड़कों का निर्माण रातोंरात किया जाता है.

100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जाते हैं. चावड़ा ने अपने संबोधन का समापन करते हुए कहा "अगर ट्रम्प और शी जिनपिंग की यात्राओं जैसी चिंता और देखभाल गुजरात के आम आदमी पर की जाती है, तो राज्य के विकास और गुजरात मॉडल पर कोई सवाल नहीं था.

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लगा दी पूरी ताकत 

First published: 29 February 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी