Home » इंडिया » CM Uddhav Thackeray calls meeting on Sai Baba Birthplace controversy
 

साईं बाबा जन्म स्थान विवाद पर सीएम ठाकरे की बैठक आज, वापस लिया गया शिरडी बंद का प्रस्ताव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 9:12 IST

Sai Baba Birthplace Controversy: साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद आज सीएम उद्धव ठाकरे  (CM Uddhav Thackeray) मुंबई (Mumbai) में बैठक करने जा रहे हैं. साथ ही सीएम ठाकरे शिरडी (Shirdi) और पाथरी (Pathri) के लोगों से भी मुलाकात करेंगे. उधर शिरडी ग्राम सभा ने शिरडी को बंद रखने के फैसले को वापस ले लिया है. साथ ही ग्रामसभा ने ये बात भी कही है कि फैसला उनके हम में नहीं आया तो आंदोलन खत्म नहीं होगा.

पूरा विवाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के उस बयान के बाद पैदा हुआ जब उन्होंने पाथरी को साईं बाबा का जन्म स्थान बताया था. साथ ही उन्होंने पाथरी के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था. सीएम ठाकरे के इस फैसले का शिरडी के लोगों ने जबरदस्त विरोध किया. उसके बाद शिरडी ग्राम सभा ने शिरडी के बंद का ऐलान कर दिया और शहरभर में रैलियां निकाली गईं. मुख्यमंत्री ठाकरे के इस ऐलान के बाद शिरडी के लोगों ने सवाल पूछा कि जब बाबा ने अपने जन्मस्थान और धर्म के बारे में कभी कुछ बताया नहीं तो अब सरकार ऐसा फैसला क्यों ले रही है.


सरकार के इस ऐलान के बाद शुरु हुए विवाद के बाद अब सरकार डैमेज कंट्रोल करने में जुटी है. शिरडी से शिवसेना सांसद सदाशिव लोखंडे ने रविवार की शाम स्थानीय लोगों से मुलाकात के बाद बंद वापस लेने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार को मुंबई में बैठक बुलाई है. जिसमें समस्या के समाधान खोजे जाने हैं.

Video: CAA के समर्थन में BJP का प्रदर्शन, महिला डिप्टी कलेक्टर पर हुआ हमला

बिना चश्मे के देखा था सूर्यग्रहण, 15 बच्चों की आंखें हुईं 70 फीसदी तक खराब

Delhi Election 2020: AAP ने जारी किया गारंटी कार्ड, चुनाव जीतने पर पूरे होंगे ये 10 काम

First published: 20 January 2020, 9:12 IST
 
अगली कहानी