Home » इंडिया » CM Vijayan from Kerala wrote a letter to Modi, said - arrange special flight for Wuhan
 

Coronavirus: केरल के CM विजयन का मोदी को पत्र, कहा- वुहान के लिए करें स्पेशल फ्लाइट की व्यवस्था

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 20:06 IST

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोरोनो वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों के लिए एक विशेष उड़ान की व्यवस्था करें. विजयन ने मोदी को लिखे पत्र में कहा "हमारे पास वुहान के विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले केरल के छात्रों के रिश्तेदारों से जानकारी मिल रही है, स्थिति गंभीर है''. चीन में कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण सोमवार मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई, जबकि 2,744 मामलों की पुष्टि हुई है.

केरल मुख्यमंत्री ने कहा कि वुहान या आसपास हवाई अड्डे और वहां फंसे भारतीय नागरिकों के लिए एक विशेष उड़ान संचालित करनी चाहिए उन्होंने पीएम मोदी से चीन में भारतीय दूतावास को लगातार कार्रवाई करने और भारतीयों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए आवश्यक निर्देश देने का अनुरोध किया. वुहान और यिकांग बड़ी संख्या में केरल के लोग भी मौजूद हैं. विजयन ने केरल से भारतीयों को मदद की जरूरत होने पर चिकित्सा सहायता की पेशकश भी की.

 

वुहान और यिकांग बड़ी संख्या में केरल के लोग भी मौजूद हैं. विजयन ने केरल से भारतीयों को मदद की जरूरत होने पर चिकित्सा सहायता की पेशकश भी की. वायरस के संभावित जोखिम की जांच के बाद केरल और महाराष्ट्र में लगभग 200 लोगों को निगरानी में रखा गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को स्थिति से निपटने के लिए भारत की तैयारियों की समीक्षा की. भारत ने चीन से वुहान में फंसे 250 भारतीय छात्रों को शहर छोड़ने की अनुमति देने का भी अनुरोध किया है.

संयुक्त राज्य अमेरिका, थाईलैंड, दक्षिण कोरिया, जापान, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, हांगकांग, मकाऊ, ताइवान में फैल गया है. नेपाल, सिंगापुर और कनाडा तक इस वायरस के फैसले की संभावना है. माना जाता है कि नए पहचाने गए वायरस की उत्पत्ति पिछले साल के अंत में वुहान बाजार में अवैध रूप से वन्यजीवों की बिक्री से हुई थी.

कांग्रेस प्रवक्ता को अदनान सामी ने दिया जवाब, पूछा- कहां से लाये हो दिमाग ?

First published: 27 January 2020, 20:02 IST
 
अगली कहानी