Home » इंडिया » CM Yogi Adityanath generosity, freed cracker seller and sent gift for sick daughter
 

CM योगी की दरियादिली, पटाखा विक्रेता को रिहा करवाकर बीमार बेटी के लिए भेजा उपहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2020, 9:07 IST

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दीवाली के मौके पर बड़ी दरियादिली देखने को मिली. मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले का है. यहां एक व्यक्ति अवैध तरीसे से पटाखा बेच रहा था. इसके आरोप में पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. इस पटाखा विक्रेता को दीवाली की संध्या पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने रिहा करने का आदेश दिया.

सीएम योगी ने न सिर्फ उसे रिहा करवाया बल्कि उसकी नाबालिग बेटी के लिए उपहार भी भिजवाया. दरअसल, पटाखा विक्रेता की बेटी का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा था. इस वीडियो में वह पुलिस वैन के सामने अपने पिता को छोड़ने की बार-बार मिन्नतें कर रही थी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएम योगी ने यह कदम उठाया.

 

मुख्यमंत्री के करीबी सहायक शलभ मणि त्रिपाठी ने बताया कि पटाखा विक्रेता को पकड़ने की घटना बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे की है. पुलिस ने शुक्रवार को खुर्जा के मुडेखेड़ा रोड से बच्ची के पिता को अवैध रूप से पटाखा बेचते हुए कुछ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था. वायरस वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस वैन के सामने बेटी पिता को छोड़ने की याचना कर रही है.

वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी बच्ची को नजर अंदाज कर रहे हैं. वैन चालक ने इस दौरान बच्ची को धक्का भी दिया. इस  वीडियो के वायरल होने के बाद सीएम योगी ने पुलिस कर्मी के व्यवहार को असंवेदनशील भी बताया. मुख्यमंत्री योगी ने इसके बाद बच्ची के पिता को रिहा करने का आदेश दिया. उन्होंने बच्ची के लिए दिवाली का उपहार भी भिजवाया.

 

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने भी मुख्यमंत्री के आदेश पर पुलिस द्वारा लड़की को मिठाई भेजने की पुष्टि की है. बुलंदशहर पुलिस ने एक ट्वीट में लिखा, "उक्त घटना के परिपेक्ष्य में एसडीएम खुर्जा व सीओ खुर्जा द्वारा पीड़िता बच्ची के घर जाकर उसके साथ दिवाली मनाई गई तथा उपहार देकर उसके मन से पुलिस के प्रति नकारात्मकता के भाव को दूर किया गया."

First published: 15 November 2020, 8:58 IST
 
अगली कहानी