Home » इंडिया » UP CM Yogi & Home Minister Rajnath Singh checked preparations of Yoga Diwas
 

योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2017, 18:51 IST
(एएनआई)

आगामी 21 जून को लखनऊ के रमाबाई मैदान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और आयुष मंत्रालय के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्रीपद येसो नाइक भी पहुंचे.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत करीब 55 हजार लोग हिस्सा लेंगे. रविवार को ही लखनऊ के रमाबाई मैदान को आयोजनस्थल के रूप में चुना गया और इसके लिए स्वयं राजनाथ सिंह लखनऊ पहुंचे थे. 

सीएम योगी ने कहा कि योग दिवस समारोह में सामाजिक संगठनों और आम नागरिकों की उत्सुकता को देखते हुए उनकी भागीदारी भी सुनिश्चित कराई जाएगी.

लखनऊ में होने वाले इस योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को लाने और ले जाने के लिए यातायात की निःशुल्क व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी. 

सीएम योगी ने कहा कि योग दिवस के दिन लखनऊ के साथ ही प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों, तहसीलों और विकास खंडों के सार्वजनिक स्थानों, विद्यालयों और पार्कों में भी योग-कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे.

वहीं, इस बार योग दिवस के दौरान यूपी पुलिस के पांच हजार से ज्यादा जवान भी पीएम मोदी के साथ योग करते नजर आएंगे. लेकिन इसमें वही सिपाही और अधिकारी शामिल हो सकेंगे जो 12 साल की सेवा पूरी कर चुके हैं. पुलिसकर्मियों के चयन का काम जल्द किया जाएगा.

First published: 14 May 2017, 18:51 IST
 
अगली कहानी