Home » इंडिया » Cm yogi from Kumbh Cabinet, will start ganga express way from meerut to prayagraj
 

कुंभ कैबिनेट से CM योगी ने दिया बड़ा तोहफा, मेरठ से प्रयागराज तक बनाया जाएगा गंगा एक्सप्रेस-वे

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 14:37 IST

उत्तर प्रदेश का प्रयागराज में जारी कुंभ के महापर्व में आज यानी मंगलवार को राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक हुई. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां से उत्तर प्रदेश के लिए बड़े तोहफे का ऐलान किया है. बता दें ऐसा पहली बार हुआ है जब कुंभ में राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक हुई है. इस बैठक में सीएम येगी के साथ ही यूपी सरकार के सभी मंत्री उपस्थित थे.

सीएम योगी ने इस बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं. इसमें सबसे बड़ा ऐलान है मेरठ से प्रयागराज के बीच गंगा एक्सप्रेस-वे. ये नया एक्सप्रेस वे पुरी तरह से गंगा नदी के किनारे बनाया जाएगा. 6 लेन के इस एक्सप्रेस को बनाने में 36000 करोड़ का खर्च आएगा.

इसके अलावा इस कैबिनेट बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तेजी सेकिया जाएगा. बता दें, इस एक्सप्रेस वे की लंबाई 270 किलोमीटर है और इसके निर्माण के लिए सरकार के द्वारा 8000 करोड़ रुपये से अधिक का बजट आवंटित किया जाएगा. इसी के साथ किसानों की आय को दोगुना करने के लिए भी इस कैबिनेट में कुछ जरूरी कदम उठाने से जुड़े फैसले लिए गए है.

राम मंदिर की सुनवाई टलने से भड़के ये RSS नेता, कहा-सुनवाई टालने वाले जजों के घर जाकर....

गौरतलब है कि कुंभ के दौरान हुई इस बैठक का लिए कुंभ मेला प्रशासन की तरफ से कड़ी निगरानी में तैयारियां की गई थीं. कुंभ मेले के दौरान होने वाली ये बैठक ऐतेहासिक बैठक है, जिसके मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के भी पुऱ्ता इंतजाम किए हैं.

First published: 29 January 2019, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी