Home » इंडिया » CM Yogi inaugurates helpline service for uttar pradesh people
 

यूपी की जनता पर मेहरबान योगी सरकार, 1076 पर करें फोन, घर आ जाएगी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2019, 21:14 IST

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जनता को एक बड़ा तोहफा दिया है. अब यूपी के लोगों को अपनी शिकायत लेकर दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा. योगी सरकार ने लखनऊ में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शुरू किया है. इसके अलावा जनता की शिकायतें न सुनने वाले अफ़सरों पर कड़ी कार्रवाई करने का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का उद्धाटन करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अफ़सरों का एसीआर लिखते हुए भी अब इस बात का ध्यान रखा जाएगा. यूपी में यह पहली बार होगा जब आईएएस-आईपीएस अफ़सरों का रिपोर्ट कार्ड इस तरह से तैयार होगा.

यूपी में यह आम बात है कि अधिकारी लोगों की सुनते नहीं हैं. कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जो सीएम के आदेश वाली फाइल भी दबा देते हैं. ऐसे अफ़सरों के ख़िलाफ़ योगी सरकार ने अब अभियान चलाने का मूड बना लिया है.

इस हेल्पलाइन से पहले यूपी के लोगों को लखनऊ की दौड़ लगानी पड़ती थी. लोगों को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आना पड़ता था. जनता दरबार में भीड़ अधिक होने पर कई बार ख़ाली हाथ लौटना पड़ता था. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

अब यूपी के लोग आप 1076 पर फोन कर हर तरह की शिकायत और अपनी समस्या बता सकते हैं. उन्हें एक शिकायत नंबर मिलेगा. जिस पर आपके फोन की क्या कार्रवाई हुई, ये बताया जायेगा.

Video: कांग्रेस विधायक बना हैवान ! इंजीनियर पर फिंकवाया कीचड़, पुल पर बांधकर की बदसलूकी

Video: अमरनाथ यात्रियों की जान बचाने के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए आर्मी जवान, देखकर करेंगे सलाम

First published: 4 July 2019, 21:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी