Home » इंडिया » CM Yogi says people of Love Jihad do not improve then journey of 'Ram Naam Satya Hai' will begin
 

CM योगी ने मंच से कहा- 'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो शुरू होगी 'राम नाम सत्य है' की यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2020, 9:57 IST

UP By-elections: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुले शब्दों में कहा कि लव जिहाद चलाने वालों की राम नाम सत्य है यात्रा शुरू की जाएगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' (Love Jihad) को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी. 

उत्तर प्रदेश विधान सभा उपचुनाव को लेकर पूर्वी यूपी (East UP) के जौनपुर (Jaunpur) में सीएम योगी एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. रैली के दौरान उन्होंने साफ लफ्जों में चेतावनी दी कि यदि छद्म वेश में लोग बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करेंगे और वह नहीं सुधरे तो उनकी 'राम नाम सत्य है' की यात्रा निकलने वाली है.

सीएम योगी ने ''इलाहाबाद हाईकोर्ट" का जिक्र करते हुए कहा कि माननीय न्यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि शादी-ब्याह के लिए धर्म परिवर्तन की जरूरत नहीं नहीं है. इसलिए धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन को मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. सरकार ने इसलिए निर्णय लिया है कि लव जिहाद को सख्ती से रोका जाएगा. इसके लिए राज्य सरकार एक प्रभावी कानून बनाएगी.

Bihar assembly polls: मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा आचार संहिता का उल्लंघन नहीं- चुनाव आयोग

सीएम योगी ने कहा कि छद्म वेश में, चोरी छुपे, स्वरूप छुपाकर और नाम छुपाकर जो लोग हमारी बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं. उन लोगों को मेरी चेतावनी पहले से ही है. सीएम योगी ने कहा कि यदि ऐसे लोग नहीं सुधरे तो उनकी 'राम नाम सत्य है' की यात्रा निकलने वाली है. बता दें कि 'राम नाम सत्य है 'का जप हिंदुओं के अंतिम संस्कार के दौरान निकाली जा रही शवयात्रा में किया जाता है.

सीएम योगी देवरिया और जौनपुर जिले की मल्‍हनी विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में भाजपा उम्‍मीदवारों के पक्ष में आयोजित जन सभाओं को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मां-बहनों की इज्‍जत की सुरक्षा को लेकर दृढ़ संकल्पित है. राज्य सरकार ने इसके लिए ‘मिशन शक्ति' की शुरुआत की है, यह आगे चलकर 'ऑपरेशन शक्ति' में तब्दील होगा.

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में आतंकी हमला, तीन BJP कार्यकर्ताओं की हत्या, 6 महीने में 14 का मर्डर

केवड़िया से सरदार पटेल को PM मोदी की श्रद्धांजलि, कहा- कुछ लोग पुलवामा हमले में राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे

First published: 1 November 2020, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी